--Advertisement--

हमारे दिल और मन को आनंदित करते हैं चित्र

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 05:05 AM IST

Vidisha News - छायाकार शरद श्रीवास्तव की स्मृति में फोटोग्राफी पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन विदिशा|कलात्मक और शौकिया फोटोग्राफी...

Vidisha News - mp news our hearts and minds enjoy the picture
छायाकार शरद श्रीवास्तव की स्मृति में फोटोग्राफी पर संगोष्ठी का हुआ आयोजन

विदिशा|कलात्मक और शौकिया फोटोग्राफी की संस्था लेन्स मैन के तत्वावधान में शहर के जाने माने अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त छायाकार शरद श्रीवास्तव की स्मृति में फोटोग्राफी पर एक संगोष्ठी का आयोजन स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में किया गया।

उपलब्धियों पर की गई चर्चा

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गोविंद देवलिया एवं प्रमुख वक्ता भोपाल से पधारे देश के प्रसिद्ध फोटोग्राफर दिनेश मोवर थे। संगोष्ठी में शरद श्रीवास्तव को याद करते हुए गोविंद देवलिया ने उनकी उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि वे कैमरे से कविता लिखते थे। दिनेश मोवर ने उपस्थित श्रोताओं को देखते हुए कहा कि विदिशा विधाओं का शहर है और इन विधाओं को सहेजने और समझने वालों की यहां कमी नही है।

उन्होंने मनभावन चित्रों का प्रदर्शन किया। इन चित्रों को देखकर दर्शकों ने महसूस किया कि सच में चित्र हमारे दिल और मन को कितना आनंदित करते हैं।

कार्यक्रम के शुरुआत में शरद श्रीवास्तव के चित्र पर माल्यापर्ण के बाद अतिथि द्वय का स्वागत डॉ नीरज शक्ति निगम, रामशरण ताम्रकार, राकेश शर्मा,रीश वर्मा आदि ने किया। संचालन चन्द्रमोहन अग्रवाल ने किया। इस मौके पर डॉ केडी मिश्रा ने अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम में देवेश आर्य, मनोज पांडे, विजय चतुर्वेदी, सुनील जैन, विंग कमांडर अनुमा आचार्य सहित अनेक कलाप्रेमी उपस्थित थे। कार्यक्रम में तय हुआ कि कलात्मक फोटोग्राफी की संस्था लेन्स मैन का पुनर्गठन किया जाएगा।

X
Vidisha News - mp news our hearts and minds enjoy the picture
Astrology

Recommended

Click to listen..