पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मास्क पहनकर निकले लोग, हाथ नहीं मिलाया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

देश के कई राज्यों में दस्तक दे चुके कोरोना वायरस को लेकर शहर में सावधानी और सतर्कता नजर आने लगी है। शहर में कई लोग सावधानी के तहत अब घर से मास्क पहन कर निकल रहे हैं।

लोगों ने एक दूसरे से हाथ न मिलाकर नमस्ते कहा। वहीं दूसरी तरफ प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। सार्वजनिक स्थलों सहित बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन, सिनेमा हाल आदि जगहों पर बैनर, पोस्टर और फ्लैक्स लगाने की तैयारी है। गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने पुलिस, शिक्षा विभाग एवं समस्त विभागों को भी जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होने को कहा है।

प्रभावित व्यक्ति से 6 फीट की दूरी रखें

आशा कार्यकर्ताओं एवं सहयोगियों को सौंपी जिम्मेदारी : शासकीय जनरल नर्सिंग महाविद्यालय में शनिवार को आशा कार्यकर्ताओं एवं आशा सहयोगियों को कोरोना वायरस से बचाव के उपायों की जानकारी देने के लिए ट्रेनिंग दी गई। सीएमएचओ ने मैदानी अमले को ग्रास रूट लेवल तक कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत करने की जिम्मेदारी सौंपी।

कोरोना वायरस के लक्षण

जुखाम, गले में दर्द, सास लेने में दिक्कत, खॉसी, बुखार के अलावा गुर्दे खराब होना जैसे लक्षण पाए जाते हैं।

संक्रमण से बचने के उपाय

वायरस फैलने से रोकने के लिए प्रभावित बीमार से हाथ न मिलाएं उससे 6 फिट की रखें। हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोएं या सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। खांसते और छींकते वक्त डिस्पोजेबल टिशू या बाजू का इस्तेमाल करें।
खबरें और भी हैं...