लंबे समय बाद आई याद: अलीगंज खेल स्टेडियम का जायजा लेने पहुंचे संचालक

Vidisha News - लंबे अंतराल के बाद खेल विभाग ने अलीगंज स्थित खेल स्टेडियम की सुध आखिरकार ले ही ली। शुक्रवार को भोपाल से आए खेल...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:25 AM IST
Sironj News - mp news remember after a long time operators arrived to take stock of aliganj sports stadium
लंबे अंतराल के बाद खेल विभाग ने अलीगंज स्थित खेल स्टेडियम की सुध आखिरकार ले ही ली। शुक्रवार को भोपाल से आए खेल विभाग के संचालक ने विधायक उमाकांत शर्मा के साथ खेल स्टेडियम का निरीक्षण किया।

अलीगंज स्थित पर खेल विभाग द्वारा स्टेडियम का निर्माण करवाया गया है। छह साल पीडब्लूडी द्वारा यहां पर खेल स्टेडियम का निर्माण शुरू किया था। तमाम व्यवधानों के बीच विभाग ने दो साल पहले स्टेडियम का निर्माण कार्य पूर्ण कर उसे खेल विभाग को सौंपने का निर्णय लिया था। इसी बीच तत्कालीन खेल अधिकारी ने स्टेडियम का निरीक्षण कर कई तरह की खामियां बता कर पीडब्लूडी से स्टेडियम का कार्यपूर्ण करने को भी कहा। इसके बाद से ही खेल स्टेडियम पीडब्लूडी और खेल विभाग के बीच झूल रहा था। इस वजह से क्षेत्र के खिलाड़ी स्टेडियम का लाभ नहीं ले पा रहे थे। खिलाड़ियों की समस्या को देखते हुए विधायक उमाकांत शर्मा ने विधानसभा प्रश्न लगाकर शासन से खेल स्टेडियम की सुध लेने की मांग की था। उन्होंने खेल संचालक और खेल मंत्री को पत्र लिख कर सिरोंज के खेल स्टेडियम की दुर्दशा से भी अवगत कराया था। विधायक के इन प्रयासों का असर अब दिखाई देने लगा है। शुक्रवार को खेल संचालक एसएल थाऊसेन सिरोंज आए। उनके साथ जिला खेल अधिकारी पूजा कुरील और पीडब्लूडी के एसडीओ अरविंद पाठक भी मौजूद थे। ये सभी जब स्टेडियम पहुंचे तो यहां पर विधायक उमाकांत शर्मा भी पहुंचे।

खेल संचालक अाैर विधायक ने किया खेल स्टेडियम का िनरीक्षण।

क्षेत्र के खिलाड़ियों की बताई समस्या

विधायक ने मौजूद अधिकारियों को स्टेडियम के हैंडओवर नहीं होने की वजह से खिलाड़ियों हो रही समस्या से अवगत कराया तथा जल्द ही स्टेडियम का निर्माण कार्य पूर्ण कर उसे खिलाड़ियों को सौंपने का आह्वान किया। इस दौरान खेल संचालक ने जिला खेल अधिकारी को स्टेडियम के हैंडओवर करने की प्रक्रिया पूर्ण करने तथा स्टेडियम में बिजली और पानी की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए हैं। जिससे की स्टेडियम में खेल गतिविधियां शुरू की जा सकें।

X
Sironj News - mp news remember after a long time operators arrived to take stock of aliganj sports stadium
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना