अयोध्या बस्ती के रहवासियों ने की बिजली के खंभे और स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग

Vidisha News - तहसील परिसर में स्थित बीआरसी कार्यालय में मंगलवार को नायब तहसीलदार ने जनसुनवाई की। इस दौरान लोगों ने अयोध्या...

Dec 04, 2019, 10:45 AM IST
Sironj News - mp news residents of ayodhya colony demanded to install electric poles and street lights
तहसील परिसर में स्थित बीआरसी कार्यालय में मंगलवार को नायब तहसीलदार ने जनसुनवाई की। इस दौरान लोगों ने अयोध्या बस्ती में बिजली के पोल नहीं होने के साथ ही अन्य शिकायतों से संबंधित आवेदन भी दिए।

तहसील कार्यालय में आयोजित सामूहिक जनसुनवाई की प्रक्रिया मंगलवार को नायब तहसीलदार रामेश्वर दांगी ने लोगों से उनकी समस्या संबंधी आवेदन लिए। अयोध्या बस्ती में रहने वाली अनेक महिलाएं बस्ती में बिजली के पोल नहीं होने की शिकायत लेकर पहुंचीं। उनका कहना था कि सड़कों पर खंभे नहीं होने की वजह से स्ट्रीट लाइट नहीं जलती। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने सड़क पर खंभे और स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग की है। इस दौरान भोपाल रोड पर राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय के सामने रहने वाले घनश्याम शर्मा ने भी देर रात तक दुकानें खुली होने की वजह से वाहन चालकों और आम नागरिकों को होने वाली परेशानी की बात कही। उन्होंने बताया कि अस्पताल के सामने कई लोगों ने अवैध कब्जा कर दुकानें लगा दी हैं। ये दुकानें सड़क तक पहुंच गई है। जो सारी रात खुली रहती है। कई युवा सड़क पर बैठ कर लूडो खेल खेलते दिखाई देते हैं। जिससे रहवासियों के साथ ही सड़क से निकलने वाले वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। उन्होंने यहां की दुकानों को रात 9 बजे के बाद बंद करवाने की मांग की है।

जनसुनवाइ में नायब तहसीलदार ने लाेगांे की समस्याएं सुनीं।

जन सुनवाई: ग्राम पंचायत पड़रिया जागीर के ग्रामीणों ने कुटीर, शौचालय, शांतिधाम बनवाने की रखी मांग

नटेरन|
ग्राम पंचायत पड़रिया के अंतर्गत ग्राम नगदा के दर्जन भर ग्रामीणों ने जनसुनवाई में आकर एसडीएम के सामने अपनी समस्याएं रखीं। आवेदनकर्ता बलबीर सिंह ने बताया कि हमारे गांव में प्रधानमंत्री आवास के द्वारा अभी तक एक भी हितग्राही को कुटीर नहीं मिली है। पूरे ग्रामवासी परेशान हैं। ग्राम में ना तो शौचालय बने ना ही सीसी निर्माण का कार्य एवं ना ही हरिजन बस्ती में शांति नाम की व्यवस्था की गई है। पूरे गांव के लोग बहुत परेशान हैं। वहीं पेंशनधारियों को समय पर पेंशन भी नहीं मिल रही है। यहां तक की गांव के कुछ गरीबों के पास जमीन भी नहीं है ऐसे लोगों के राशन कार्ड भी नहीं बने हैं। मौके पर मौजूद एसडीएम अनिल सोनी ने जनपद सीईओ विष्णुकांता गुप्ता को निर्देश दिए कि जांच कराकर ग्रामीणों की समस्याएं दूर करने के निर्देश दिए।

X
Sironj News - mp news residents of ayodhya colony demanded to install electric poles and street lights
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना