बाजार की सड़कों पर दुकान लगाने पर रहेगा प्रतिबंध

Vidisha News - अगले महीने में आयोजित होने वाले मानौरा मेले की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। 4 जुलाई से शुरू होने वाले इस मेले की...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:40 AM IST
Vidisha News - mp news restrictions on the shopping streets of the market
अगले महीने में आयोजित होने वाले मानौरा मेले की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। 4 जुलाई से शुरू होने वाले इस मेले की तैयारियों को लेकर गुरुवार को मानौरा के सामुदायिक भवन में एक बैठक रखी गई। इस बैठक में बासौदा विधायक लीना जैन, जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह दांगी के अलावा अन्य जनप्रतिनिधि और मेला समिति के पदाधिकारी मौजूद थे। बैठक में बासौदा विधायक लीना जैन ने मानौरा मेला के स्वागत द्वार एवं अन्य कार्य के लिए विधायक निधि से दो लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की है।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि जिन विभागों ने पिछले वर्ष व्यवस्थाएं की थी, उन्हें इस वर्ष भी जबावदेही सौंपी जा रही है। बैठक में मेले के दौरान बिजली आपूर्ति के लिए ट्रांसफार्मर रखने के निर्देश बिजली कंपनी के अधिकारी को दिए। बैठक में बताया गया कि भगवान जगदीश स्वामी की रथयात्रा के मार्ग के दोनों तरफ कोई भी दुकान न लगाई जाने का निर्णय लिया। अन्य इंतजामों के तहत मानोरा मेला में कानून व्यवस्था के लिए हर तरफ सीसी कैमरे लगाए जाने, पुलिस कंट्रोल रूम बनाने, आदि के संबंध में निर्णय लिए गए।

समय पर ग्रीन हाउस और पॉली हाउस चालू नहीं होने पर, सप्लायर एजेंसी के खिलाफ होगी एफआईआर

विदिशा। कंपोजिट भवन में गुरुवार को समीक्षा बैठक रखी गई। इस बैठक में मौजूद विदिशा विधायक शशांक भार्गव ने विभागों के अधिकारियों से पात्र लोगों को विभागीय योजनाओं का लाभ समय सीमा में दिलाने को कहा। इस बैंक में कृषि, उद्यानिकी, मत्स्य, पशु चिकित्सा एवं आत्मा परियोजना के माध्यम से होने वाले कार्यों की समीक्षा कलेक्टर केवी सिंह ने की। बैठक में कलेक्टर सिंह ने योजनाओं के तहत हितग्राहियों को स्वीकृत ग्रीन हाउस, पॉली हाउस समय अवधि में चालू नहीं होने पर संबंधित सप्लायर एजेन्सी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक को दिए। कलेक्टर सिंह ने उद्यानिकी विभाग के ब्लाक मुख्यालयों पर पदस्थ उद्यान अधीक्षकों द्वारा उन्नत नर्सरी विकसित नहीं किए जाने वाले पर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने ऐसे प्रकरणों की जांच कर संबंधितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

X
Vidisha News - mp news restrictions on the shopping streets of the market
COMMENT