शिव ही है आदि, अनंत और अविनाशी

Vidisha News - जिले के शमशाबाद के रहने वाले गोविंद विश्वकर्मा का चयन दुबई में आयोजित 5 दिवसीय इंटरनेशनल आर्टिस्ट कैम्प...

Oct 12, 2019, 09:40 AM IST
जिले के शमशाबाद के रहने वाले गोविंद विश्वकर्मा का चयन दुबई में आयोजित 5 दिवसीय इंटरनेशनल आर्टिस्ट कैम्प एक्जीबिशन में हुआ था। इसमें देश- विदेश के कलाकारों ने भी अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन किया।

यह एक्जीबिशन 28 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक रैनबो आर्ट गैलरी द्वारा दुबई के फाइव स्टार होटल अवारी दुबई में आयोजित हुई। इसमें गोविंद की तीन पेंटिंग की प्रदर्शनी हुई जिसमें एक पेंटिंग गोविंद ने वहीं लाइव बनाई जिसके चलते उन्हें एक्सीलेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया ।गोविन्द विश्वकर्मा शमशाबाद के रहने वाले हैं जिन्होंने जैन कॉलेज विदिशा से भी अध्ययन किया है। वे अब भोपाल में प्रोफेशनल चित्रकार हैं। राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर कई बार प्रदर्शन के कारण राष्ट्रपति ,राज्यपाल,मुख्यमंत्री से भी पुरस्कृत हो चुके हैं।

वर्तमान में केन्द्रीय विद्यालय भोपाल में अपनी सेवाएं भी दे रहे हैं। गोविंद ने बताया कि मुझे बहुत खुशी है कि विदेशी धरती पर मैं अपनी कला के साथ देश को रिप्रजेंट कर सका।

मेरी पेंटिंग का टाइटल मृत्युंजय है जो कंटेम्परेरी स्टाइल में है, जिसे मैंने मिक्स मीडिया में बनाया है। यह भगवान शिव पर आधारित है। शिव ही हैं जो आदि, अनंत और अविनाशी हैं और मृत्यु पर विजयी है। अर्थात मृत्युंजय हैं। शिव का जीवन हमारे मानवीय मूल्यों के लिए अति आवश्यक है जो जाति धर्म सभी से ऊपर है। व्यक्ति को धैर्य के साथ जीवन की हर परिस्थिति में आगे बढ़ने को प्रेरित करता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना