श्रीरामलीला मेला समिति खोलेगी गुरुकुल

Vidisha News - प.ं विश्वनाथ की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में सचिव ने की घोषणा प्रथम प्रधान संचालक ने शुरू की थी संस्कृत...

Feb 18, 2020, 09:21 AM IST
Sironj News - mp news sriramalila fair committee will open gurukul
प.ं विश्वनाथ की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में सचिव ने की घोषणा

प्रथम प्रधान संचालक ने शुरू की थी संस्कृत पाठशाला

समिति के सचिव राजीव शर्मा ने कहा कि जिस तरह प्रथम प्रधान संचालक ने ज्ञान के साथ धर्म, संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रथम प्रधान संचालक पं विश्वनाथ शास्त्री ने निशुल्क संस्कृत पाठशाला शुरू की थी, उसी तरह श्रीरामलीला मेला समिति के माध्यम से आगामी समय में संस्कृत गुरुकुल खोलेंगे। श्रीरामलीला मेला समिति की ओर से श्रीरामलीला तिराहा का नाम पं विश्वनाथ शास्त्री चौराहा किए जाने की मांग भी रखी गई। विधायक की अनुपस्थिति में उनकी प|ी पूनम भार्गव मौजूद रहीं। उनके अलावा कार्यक्रम में प्रधान संचालक चंद्रकिशोर मिश्र शास्त्री, डॉ. सुधाषु मिश्रा, रामलीला मेला समिति प्रधान संचालक, मानसेवी सचिव राजीव शर्मा, पूर्व सचिव सुरेश बाबू शर्मा आदि मौजूद रहे।

विदिशा|शहर की ऐतिहासिक श्रीरामलीला एवं मेला के संस्थापक एवं प्रथम प्रधान संचालक पं विश्वनाथ शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण सोमवार को अनावरण किया गया। श्रीरामलीला मेला समिति द्वारा स्थापित की गई इस प्रतिमा का अनावरण एक समारोह के रूप में हुआ।

रामलीला तिराहे पर स्थापित की गई प्रथम प्रधान संचालक पं. विश्वनाथ शास्त्री की कांस्य धातु से निर्मित इस प्रतिमा का अनावरण रंगई हनुमान मंदिर के महंत 1008 महामंडलेश्वर पं. विशंभरदास रामायणी महाराज द्वारा किया गया। इस मौके पर मौजूद अतिथियों ने जिले के प्रथम धर्माधिकारी एवं श्रीरामलीला के प्रथम प्रधान संचालक पं विश्वनाथ शास्त्री के जीवन से जुड़े पहलुओं पर प्रकाश डाला।

X
Sironj News - mp news sriramalila fair committee will open gurukul

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना