तारण स्वामी ने ग्यारसपुर में किया था पहला चातुर्मास, बांटा खीर का प्रसाद

Vidisha News - भास्कर संवाददाता| ग्यारसपुर सद्गुरु तारण तरण स्वामी मंडलाचार्य महाराज की 571वी जन्म जयंती स्वामीजी के...

Dec 04, 2019, 08:42 AM IST
Gyaraspur News - mp news taran swami did the first chaturmas in gyaraspur distributed kheer offerings
भास्कर संवाददाता| ग्यारसपुर

सद्गुरु तारण तरण स्वामी मंडलाचार्य महाराज की 571वी जन्म जयंती स्वामीजी के श्रद्धालुओं ने पूरे हर्षोल्लास, श्रद्धा, भक्ति और उल्लास से मनाई। तारण तरण चैत्यालय को आकर्षक विद्युत से सजाया गया था। इस अवसर पर सुबह से ही चैत्यालय में मंदिर विधि, तारण स्त्रोत्र, सद्गुरु द्वारा रचित 14 ग्रंथों में से ममल पाहुड़ जी ग्रंथ की कल्याण फूलना का वांचन, आरती, चंदन तिलक प्रसाद किया गया। चैत्यालय में दान प्रभावना की गई।

रामलाल दाऊजी वैध द्रारा प्रसाद वितरण कराया गया। समाजजनों के साथ युवाओं ने बस स्टैंड चौराहे पर खीर वितरण किया। वहीं महिला मंडल ने गुरु महाराज के प्रथम चातुर्मास स्थली मानसरोवर तट पर स्थित आनंद सिद्ध गुफाओं पर जाकर भजनों के साथ भक्ति की गई। शाम को पुनः चैत्यालय में सभी समाज बंधुओं, माताओं और बहिनों के साथ भक्तांबर पाठ एवं भजन का कार्यक्रम किया गया।

ग्यारसपुर के पहाड़ों की गुफाओं में की थी साधना : अखिल भारतीय तारण तरण जैन युवा परिषद राष्ट्रीय इकाई के सदस्य राजेश जैन मंदिर वाला ने बताया कि तारण तरण स्वामी जी महाराज ने मुनिवर दीक्षा लेने के साथ सबसे पहला चातुर्मास ग्यारसपुर में किया था। जिनके तप प्रताप की पुण्य शक्ति के परमाणु आज भी उनकी तप, साधना और स्वाध्याय की स्थली गुफाओं का यहां होना है। जो मानसरोवर धाम पर आनंद सिद्ध गुफाओं के रूप में विराजमान है। जिसमें आज भी मनोयोग से किया गया ध्यान सामयिक से आत्मकल्याण का मार्ग प्रशस्त होता है एवं आत्मानुभूति का अनुभव होता है। सभी कार्यक्रम में आदेश जैन, अरविंद जैन, सुनील जैन, शुभम जैन, अमित जैन, मिंटू जैन, योगेश जैन, शैलेन्द्र जैन, संजीव जैन, राजीव जैन एडवोकेट, राजीव जैन, शिक्षक राविन्स जैन सप्पू, प्रखर जैन, प्रदीप जैन सहित समाज के तमाम युवा परिषद के साथी सम्मिलित थे।

तारण स्वामी ने किया था ग्यारसपुर में पहला

X
Gyaraspur News - mp news taran swami did the first chaturmas in gyaraspur distributed kheer offerings
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना