दूसरे जुमे की नमाज का उत्साह, फलों की दुकान पर उमड़ी भीड़

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:30 AM IST

Vidisha News - नगर की प्रमुख मस्जिदों में शुक्रवार को रमजान माह के दूसरे जुमे का उत्साह दिखाई दिया। नगर में जुमे की नमाज में...

Sironj News - mp news the enthusiasm of the second jumu namaz the crowd gathered at the fruit shop
नगर की प्रमुख मस्जिदों में शुक्रवार को रमजान माह के दूसरे जुमे का उत्साह दिखाई दिया। नगर में जुमे की नमाज में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण मुस्लिम भी आए।नगर में इन दिनों इबादत के पर्व रमजान का उत्साह सुबह से ही दिखाई देने लगता है।

यह उत्साह शुक्रवार को दूसरे जुमे पर और अधिक ज्यादा दिखाई दिया। दोपहर में नगर में स्थित सभी प्रमुख मस्जिदों में जुमे की नमाज भी अदा हुई। मुख्य बाजार में स्थित जामा मस्जिद में हाफिज नूर उद्दीन ने लोगों को नमाज अदा करवाई।

इसी तरह तालाब किनारे स्थित बिलाल मस्जिद, कोर्ट वाली मस्जिद, ताज मस्जिद, मस्जिद मदरसा रियाजुल, मस्जिद कमनगिरान, फूल मस्जिद और किड़ी स्थित मस्जिद में भी जुमे की नमाज अदा हुई। सभी मस्जिदों में बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्मावलंबी नमाज अदा करने के लिए पहुंचे। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में मुस्लिम जुमे की नमाज में शामिल होने के लिए सिरोंज नगर में आए थे।

नमाज के बाद खोलते हैं रोजा

सुबह के समय सेहरी की नमाज के बाद शुरू होने वाले वाले रोजे को रोजेदार शाम को हो नमाज के बाद खोलते हैं। इस कारण इफ्तारी के पहले इफ्तारी विक्रेताओं की दुकान पर खासी भीड़ उमड़ती है। गर्मी का मौसम होने की वजह से फलों की दुकानों पर ज्यादा भीड़ रहती है। तरबूज, अनार, खरबूज, अंगूर के साथ ही केला की बिक्री भी इन दिनों जोरों पर बनी हुई है।

X
Sironj News - mp news the enthusiasm of the second jumu namaz the crowd gathered at the fruit shop
COMMENT