नगर पालिका ने किया था थोक फल और सब्जी मार्केट बनाने का वादा, तीन साल बाद भी अधूरा

Vidisha News - भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा थोक फल सब्जी व्यापारियों ने पुराने मेला ग्राउंड पर शुक्रवार को नपा के विरोध में...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Ganjbasoda News - mp news the municipality had promised to make wholesale fruit and vegetable market even after three years
भास्कर संवाददाता | गंजबासौदा

थोक फल सब्जी व्यापारियों ने पुराने मेला ग्राउंड पर शुक्रवार को नपा के विरोध में जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि नए बस स्टैंड के समीप उनको तीन साल पहले थोक मार्केट की जगह चिन्हित की गई है, लेकिन आज तक उस जगह को उपलब्ध नहीं कराया है। कई बार नपा अध्यक्ष और सीएमओ से मिल चुके हैं। आश्वासन देते हैं, लेकिन समस्या का निवारण नहीं करते। व्यापारियों का कहना है कि इस मार्केट को बनाने के लिए नगर पालिका ने तीन साल पहले आश्वासन दिया था। लेकिन आज तक उसके विकास के लिए कार्रवाई नहीं की गई। यहां तक की चिन्हित जगह का सीमांकन नहीं करा पाई। इसके कारण उनको पुराने मेला ग्राउंड में व्यापार करना समस्या बना हुआ है। आए दिन कुछ न कुछ परेशानी आ रही है।

डेढ़ साल पहले दिया था आश्वासन : व्यापारियों का कहना था पिछले साल तत्कालीन मुख्यमंत्री जब नगर में आए थे। उनको समस्या को लेकर संघ ने ज्ञापन देने का निर्णय लिया था। उस दौरान नपाध्यक्ष ने आश्वासन दिया था कि वह एक महीने का समय दें। उनकी समस्या का समाधान कर देंगे। लेकिन एक साल हो रहा है। अब तक इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। जबकि वर्तमान परिषद के लिए छह महीने का समय बचा है। इधर उनकी परेशानी लगातार बड़ रही है।

संघ ने दिया था ज्ञापन, लेकिन एक माह बाद भी नहीं हुआ आश्वासन पूरा

वादा खिलाफी से तंग आ चुके व्यापारी

व्यापारियों ने बताया नगर पालिका की इस वादा खिलाफी से तंग आ चुके हैं। संघ के अध्यक्ष शिवनारायण साहू ने कहा मेला ग्राउंड में चारों तरफ मकान धर्मशाला बन गए है। खाली मैदान किसी की जमीन है। आज नहीं कल वह भी उसका उपयोग करेगा। इससे जगह नहीं बची। थोक व्यापार के लिए समस्या आ रही है। अब्दुल बहाव कहते हैं प्रतिदिन चार से पांच ट्रक फल सब्जी आती है। ट्रकों को खाली करने में समस्या आती है। मुन्नालाल कुशवाह ने बताया ट्रकों की आवाजाही समस्या बनी है। सड़क छोटी पड़ रही है। पुलिस वाहन को घुसने नहीं देती। इसी सड़क से शव यात्रा आती जाती है, ऐसे में बड़ी समस्या आती है।

सुबह लगती हैं मंडी

अनिल गुप्ता ने बताया नगर के फुटकर फल सब्जी व्यापारी सुबह सात से नौ बजे के बीच खरीदी के लिए आते हैं। धक्का मुक्की के बीच कारोबार करना पड़ता है। पैर रखने जगह नहीं बचती। जबकि थोक व्यापार के लिए बड़ी जगह चाहिए। सुबह आठ के बाद शहर में बड़े वाहनों की नो इंट्री शुरू हो जाती है। पुलिस बाहर से माल लेकर आने वाले ट्रकों को घुसने नहीं देती। दिन भर खड़े रहना पड़ता है। रात को ट्रक खाली करने वाले मजदूर चले जाते हैं। इससे बाहर से आने वाले वाहन एक बार के बाद दूसरी बार आना पसंद नहीं करते।

दिनो-दिन बड़ रही समस्या

रमेश चंद जैन का कहना है नपा की सुस्त नीति के कारण थोक व्यापार की समस्या दिन व दिन गंभीर हो रही है। राहुल जैन ने बताया नया बाजार में जगह मिलने से वाहनों का शहर प्रवेश बंद हो जाएगा। पप्पू महाराज ने बताया वाहन नया प्रस्तावित मार्केट सिरोंज बायपास से जुड़ा होने के कारण व्यापार की समस्याएं कम करेगा। यदि उनको जल्द नया मार्केट उपलब्ध नहीं कराया गया तो वह आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। मोहम्मद समीर, गफ्फार खान, मनीष पंथी, ओमप्रकाश, राहुल जैन, मोहम्मद रासिद, अनीष भाई, कमलेश पंथी का कहना है जल्द से जल्द इस मामले में कार्रवाई हो।

तहसील से सीमांकन नहीं हो पा रहा, मामला लंबित


X
Ganjbasoda News - mp news the municipality had promised to make wholesale fruit and vegetable market even after three years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना