पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Vidisha News Mp News Tickets Will No Longer Be Seen On Uddagiri On Ekadashi

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब एकादशी पर उदयगिरि पर नहीं लगेगा टिकट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के केन्द्रीय राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल रविवार को ऐतिहासिक उदयगिरि गुफाओं को देखने पहुंचे। यहां क व्यवस्थाओं को देखा और कहा कि इसमें और सुधार की आवश्यकता है। श्री पटेल का कहना था कि उदयगिरि में पर्यटन की काफी संभावनाएं हैं।

श्री प्रहलाद पटेल का मंत्री बनने के बाद पहला विदिशा आगमन था। आपको बता दें कि विदिशा केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल की ससुराल भी है। इसलिए वे शनिवार की रात में विदिशा आ गए थे। यहां पर रात्रि में सर्किट हाउस में विश्राम किया। सुबह से उनका पर्यटन क्षेत्र उदयगिरी में दौरा शुरू हो गया। इस दौरान एएसआई के सीनियर अधिकारी उनके साथ मौजूद थे। श्री पटेल ने ऐतिहासिक उदयगिरि की गुफा सहित पहाड़ी का अवलोकन किया और भविष्य में पर्यटन क्षेत्र में विदिशा को बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि विश्व धरोहरों को संरक्षित करना हम सबका नैतिक दायित्व है। अब अधिकारों की नहीं बल्कि कर्तव्यों पर जोर देने का समय है। कोई भी धरोहर बिना आमजनों के सहयोग से संरक्षित नही की जा सकती है। जब तक आमजनों में अपनी धरोहर, अपनी सुरक्षा की भावना जागृत नही होगी तब तक हम धरोहरों को संरक्षित नही कर सकते हैं। श्री पटेल ने इससे पहले उदयगिरी की पहाड़ियों पर स्थित प्राचीन कालीन मूर्तियों का अवलोकन किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें