पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Vidisha News Mp News Vijay Suryan Temple At Nagpanchami Should Be Opened For Worship Of Archana

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नागपंचमी पर विजय सूर्य मंदिर पूजन अर्चना के लिए खोला जाए

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल से सनातन श्री हिन्दू उत्सव समिति की मांग

भास्कर संवाददाता|विदिशा

केंद्रीय पर्यटन व संस्कृति मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद सिंह पटेल के उदयगिरी भ्रमण के दौरान सनातन श्री हिंदू उत्सव समिति विदिशा के अध्यक्ष अतुल तिवारी व पूर्व अध्यक्ष संजीव शर्मा ने सौजन्य भेंट करते हुए उन्हें भारत सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री स्वतंत्र प्रभार बनने पर बधाई देते हुए एक पत्र सौंपा।

पत्र में बताया गया कि प्रतिवर्ष नागपंचमी पर प्राचीन विजय सूर्य मंदिर आमजन व श्रद्धालुओं के द्वारा मां विजया देवी के दर्शन एवं पूजा अर्चना की जाती है। इसके लिए मंदिर के द्वारा खोले जाएं। हेतु उदयगिरी स्थित प्राचीन गुफाओं को कार्तिक मास शुक्ल पक्ष अक्षयनवमी, प्रत्येक माह की शुक्ल पक्ष की एकादशी एवं पवित्र श्रावण मास में प्रतिदिन श्रृद्धालुओं के लिये नि:शुल्क खोलने आदि की मांग की गई। साथ ही प्राचीनतम नृसिंह शिला के खुले में हो रहे क्षरण को रोककर संरक्षित करने की मांग की गई। इन्हीं मांगों को लेकर श्रीरामलीला मेला समिति द्वारा ज्ञापन मंत्री प्रहलाद पटेल को दिया गया।

कर्मचारियों ने बताई समस्या

अखिल भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण कर्मचारी एवं श्रमिक संघ के सदस्यों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक रैकवार ने बताया कि प्रदेश में 600 दैनिक श्रमिकों के लंबित भुगतान, बोनस आदि समस्याओं काे खत्म किया जाए। प्रदेश में करीब 600 दैनिक श्रमिक काम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें