--Advertisement--

राजीनामा करने वाले पक्षकारों को दिए पौधे

Vidisha News - नगर पालिका के 106 प्रकरणों से सबसे ज्यादा 1 लाख 10 हजार 8 सौ रुपए की वसूली सिरोंज| शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत में...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 05:00 AM IST
Sironj News - plants given to parties to resign
नगर पालिका के 106 प्रकरणों से सबसे ज्यादा 1 लाख 10 हजार 8 सौ रुपए की वसूली

सिरोंज| शनिवार को आयोजित नेशनल लोक अदालत में अनेक प्रकरणों का निराकरण आपसी सुलह के साथ हुआ। न्यायाधीशों ने पौधे देकर पक्षकारों की सुलह करवाई।

लोक अदालत का शुभारंभ न्यायाधीश निसार अहमद, रूपेश नायक, उपदेश राठौर, हेमंत सिंह और वरिष्ठ अधिवक्ता अवधनारायण श्रीवास्तव ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। परिसर में बड़ी संख्या में पक्षकार पहुंचे। इस बीच न्यायाधीश निसार अहमद के न्यायालय में 3 विवाह विच्छेद प्रकरण, एक इजरा और 5 विद्युत मंडल से जुड़े प्रकरणों का निराकरण आपसी सहमति से किया गया। बिजली कंपनी के प्रकरणों में 37 हजार 791 रुपए की वसूली भी हुई।

न्यायाधीश रूपेश नायक के न्यायालय में 127 प्रकरणों का निराकरण हुआ। जिसमें नपा के 106 प्रकरणों में 1 लाख 10 हजार 8 सौ रुपए की वसूली भी हुई। इसी तरह यूनियन बैंक 3, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के 4, एसबीआई के 7 और दूरसंचार विभाग के 5 प्रकरण शामिल है। इसी तरह पति-प|ी से के भरण-पोषण के दो मामलों का निराकरण भी आपसी समझौते से हुआ। इसी तरह न्यायाधीश उपदेश राठौर के न्यायालय में 3 आपराधिक, 3 पारिवारिक भरण-पोषण और 2 चेक बाउंस के प्रकरणों में सुलह हुई। न्यायाधीश हेमंत सिंह के न्यायालय में 4 चैक बाउंस के प्रकरणों का निराकरण हुआ। जिसमें परिवादी को 4 लाख 10 हजार रुपए भी दिलवाए गए। इस दौरान राजीनामा करने वाले पक्षकारों को न्यायाधीशों ने एक-एक पौधा भी प्रदान किया गया।

X
Sironj News - plants given to parties to resign
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..