पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sironj News Sbi Seialpur Branch Started Protesting Against Merger Of Sironj Gala Mandi

एसबीआई सियलपुर शाखा सिरोंज की गल्ला मंडी में मर्ज होने का विरोध शुरू

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिरोंज-बीना हाइवे पर गांव पथरिया में स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया की सियलपुर शाखा को सिरोंज एसबीआई की शाखा मर्ज होगी। ऐसा होने पर इस क्षेत्र के 60 गांवों के 15 हजार से अधिक उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। शाखा के मर्ज होने का विरोध भी शुरू हो गया है। गुरूवार को कांग्रेस नेता ने इस संबंध में भोपाल पहुंच कर विरोध भी दर्ज कराया।

पथरिया में स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया की सियलपुर शाखा से 15 हजार से अधिक उपभोक्ता जुड़े है। हाइवे पर स्थित किराए के भवन में संचालित हो रही बैंक को प्रबंधन द्वारा सिरोंज में मंडी बायपास रोड पर स्थित एसबीआई की शाखा में मर्ज करने का निर्णय लिया है। इसकी प्रक्रिया प्रबंधन द्वारा शुरू कर दी गई है और एक-दो दिन में निर्णय से उपभोक्ताओं को अवगत कराने के लिए बैंक में बैनर भी लगाया जाएगा। बैंक के सिरोंज में मर्ज होने की जानकारी लगने पर क्षेत्र के एसबीआई उपभोक्ताओं में हड़कंप मच हुआ है।

ग्रामीणों में नाराजगी दिखाई देने लगी है। इसी नाराजगी के बीच बैंक प्रबंधन के इस निर्णय का विरोध जताने के लिए लोग भोपाल भी पहुंच रहे है। गुरूवार को मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव सुरेन्द्र रघुवंशी ने भोपाल में एसबीआई के क्षेत्रीय प्रबंधन से मिलकर ग्रामीण उपभोक्ताओं की परेशानी बताई। उन्होंने क्षेत्रीय प्रबंधक को दिए आवेदन में बताया कि सियलपुर शाखा को सिरोंज शाखा में मर्ज करने की जानकारी लगने पर इस क्षेत्र के ग्रामीणों में नाराजगी व्याप्त है। पथरिया को उपतहसील का दर्जा भी प्राप्त है और इस बैंक के अलावा यहां पर अन्य कोई बैंक भी नहीं है। ऐसे में यदि बैंक यहां से स्थानांतरित होकर कहीं और मर्ज होती है तो इससे इस क्षेत्र के उपभोक्ताओं को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

बैंक प्रबंधन कह रहा पता नहीं: सियलपुर शाखा के सिरोंज एसबीआई में मर्ज होने के संबंध सियलपुर शाखा के प्रबंधक अरविंद तोमर ने बताया कि इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे सकता। मुझे सिर्फ यह पता है कि कल से हमें बैंक में शाखा के मर्ज होने संबंधी बैनर टांगना है। वहीं मंडी बायपास रोड पर स्थित एसबीआई की गल्ला मंडी शाखा के प्रबंधक एमएस कदंब ने बताया कि मैं अभी बाहर हूं। मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...