ट्विटर के सुरक्षात्मक कदमों का असर: ओबामा के 4 लाख और ट्रम्प के 1 लाख फॉलोअर घटे

ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म को ज्यादा विश्वसनीय बनाने के लिए सुरक्षात्मक कदम उठाए रहा है

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 12, 2018, 07:45 PM IST

Donald Trump and Obama lost their follower after twitter remove suspicious account
ट्विटर के सुरक्षात्मक कदमों का असर: ओबामा के 4 लाख और ट्रम्प के 1 लाख फॉलोअर घटे

वॉशिंगटन. ट्विटर द्वारा संदिग्ध अकाउंट बंद करने की प्रक्रिया की शुरुआत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोअर्स घट गए हैं। ओबामा के 4 लाख फॉलोअर घटे हैं, उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 10.4 करोड़ है। उधर, ट्रम्प के फॉलोअर्स में एक लाख की कमी आई है, जबकि उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या 5.3 करोड़ है। 
वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर द्वारा अपने प्लेटफॉर्म को साफ, सुरक्षित और गलत गतिविधियों से मुक्त रखने की कोशिशों के चलते ऐसा हुआ है। ट्विटर पर हर महीने लॉगइन करने वालों की संख्या 33.6 करोड़ है, लेकिन बंद किए गए बहुत सारे प्रोफाइल पिछले महीने एक बार भी एक्टिव नहीं हुए। कंपनी ने कहा कि हमारे कदमों का असर 6 फीसदी ट्विटर फॉलोअर्स पर पड़ेगा। अगले हफ्ते तक चर्चित अकाउंट्स के काफी फॉलोअर्स घट सकते हैं।

 

कुछ लोगों को निराशा होगी, पर कदम उठाना जरूरी- ट्विटर : ट्विटर के कानूनी और सुरक्षा मामलों के प्रमुख विजया गड्डे ने एक ब्लॉग में इस बात को माना कि कंपनी द्वारा उठाए गए कदम कुछ यूजर्स को निराश कर सकते हैं, लेकिन विश्वास दोबारा हासिल करने के लिए ये जरूरी है। उन्होंने कहा- हम समझते हैं कि कुछ लोगों के लिए ये मुश्किल होगा, लेकिन हम मानते हैं कि सटीकता और पारदर्शिता से ट्विटर को बातचीत के लिए सबसे विश्वसनीय सेवा बनाया जा सकता है। 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now