कोलकाता: पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक, हार्ट अटैक के बाद वेंटिलेटर पर

सोमनाथ चटर्जी देश के सबसे लंबे वक्त तक सांसद रहे नेताओं में शामिल

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 12, 2018, 05:25 PM IST

Former Lok Sabha Speaker Somnath Chatterjees condition critical
कोलकाता: पूर्व लोकसभा स्पीकर सोमनाथ चटर्जी की हालत नाजुक, हार्ट अटैक के बाद वेंटिलेटर पर

- चटर्जी ने पहली बार 1971 में निर्दलीय चुनाव लड़ा और सांसद चुने गए
- सिर्फ एक बार 1984 में जाधवपुर लोकसभा सीट से ममता बनर्जी ने हराया

 

कोलकाता.  पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और 40 साल माकपा में रहे सोमनाथ चटर्जी की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें किडनी की बीमारी के बाद 9 अगस्त को कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों के मुताबिक, रविवार सुबह डायलिसिस के दौरान चटर्जी को हार्ट अटैक आया। फिलहाल, उन्हें आईसीसीयू में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

 

89 साल के सोमनाथ चटर्जी का स्वास्थ्य पिछले कुछ महीनों से ठीक नहीं है। जुलाई में भी उन्हें हेमोरेजिक स्ट्रोक के बाद निजी अस्पताल लाया गया था। तब उनका 40 दिन तक इलाज चला था। 6 अगस्त को ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

स्पीकर का पद नहीं छोड़ा तो पार्टी से निकाले गए : चटर्जी देश के सबसे लंबे वक्त तक सांसद रहने वाले नेताओं में शामिल हैं। वे 10 बार सांसद चुने गए। 2004 से 2009 तक लोकसभा स्पीकर भी रहे। चटर्जी 1968 में माकपा से जुड़े और जुलाई 2008 में उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया था। तब माकपा ने भारत-अमेरिका सिविल न्यूक्लियर डील के मुद्दे पर यूपीए सरकार से समर्थन वापस ले लिया था। इस दौरान चटर्जी ने बतौर लोकसभा स्पीकर इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now