• Home
  • National
  • Four terrorists arrested in Kupwara Kashmir, arms and ammunition seized
--Advertisement--

कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ के बाद चार आतंकी गिरफ्तार किए, सीमा पार कर पीओके जाने वाले थे

ऐसा बताया जा है कि चारों आतंकियों की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं है, कुछ दिन पहले आतंकी संगठन अल बद्र से जुड़े थे

Danik Bhaskar | Aug 31, 2018, 11:42 AM IST

श्रीनगर. कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने रविवार को छोटी सी मुठभेड़ के बाद आतंकी संगठन अल बद्र के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से भारी तादाद में गोला-बारूद और हथियार बरामद किए। चारों आतंकी लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके‌) जाने की फिराक में थे। इन्होंने कुछ दिन पहले ही अल बद्र को ज्वाइन किया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, "सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा। तभी आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। जवाब में जवानों ने घेराबंदी कर फायरिंग की। कुछ देर बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया। कहा जा रहा है कि इस दौरान तीन आतंकवादी भागने में कामयाब रहे।" ऐसा बताया जा है कि चारों आतंकियों की उम्र 25 साल से ज्यादा नहीं है।

इन्हें पीओके भेजने की जानकारी मिली थी: कर्नल राजेश कालिया ने बताया, "ऐसी जानकारी मिली थी कि आतंकी संगठन अल बद्र के तीन आंतकी हाल ही में भर्ती किए गए चार लड़कों को पीओके भेजने की साजिश रच रहे हैं। इसके बाद स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया और इन्हें एलओसी के पास घेर लिया।"