मुंबई-ठाणे में 3 दिन से भारी बारिश, गुजरात के उमरगांव में 15 दिन में 49 इंच बरसात; राजस्थान में मानसून धीमा

नाला सोपारा, वसई, नवी मुंबई और ठाणे के कई इलाकों में पानी भर गया।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 09, 2018, 03:01 PM IST

1 of

- मुंबई और ठाणे में शनिवार से बारिश नहीं थमी, महाराष्ट्र में दो दिन में सात मौतें
- राजस्थान में मानसून की रफ्तार धीमी, मंगलवार से बारिश से आसार 
- गुजरात के उमरगांव में रविवार को 13 इंच और 15 दिन में 49 इंच बारिश हुई

मुंबई.  महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में लगातार तीसरे दिन भारी बारिश हो रही है। सोमवार को नाला सोपारा, वसई, नवी मुंबई और ठाणे के कई इलाकों में पानी भर गया। नाला सोपारा, माटुंगा और किंग सर्किल रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर पानी भरने से वेस्टर्न लाइन की लोकल ट्रेनें 30 मिनट की देरी से चलीं। उधर, गुजरात के उमरगांव में रविवार को 13 घंटे में 13 इंच पानी बरसा। यहां बीते 15 दिन में 49 इंच बारिश हो चुकी है। इस बीच, मौसम विभाग ने सोमवार को 15 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया। हालांकि, राजस्थान में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई। रविवार को राज्य के 8 शहरों में पारा 40 के पार चला गया।

 

मुंबई में आज स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी : महाराष्ट्र में बीते दो दिन में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई। सोमवार को महानगर के दादर, सायन, माटुंगा, बांद्रा, खार, सांताक्रूज, कांदिवली, बोरीवली और कोलाबा समेत कई इलाकों में सोमवार सुबह से तेज बारिश जारी रही। महाराष्ट्र के शिक्षामंत्री विनोद तावड़े ने मुंबई के सभी स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार सुबह 8.30 बजे से सोमवार सुबह 8.30 बजे तक कोलाबा में 170.6 मिलीमीटर और सांताक्रूज में 122 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। घाटकोपर स्टेशन के एक ब्रिज पर दरारें नजर आने के बाद इसे बंद कर दिया गया।

 

आज 15 राज्यों में बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने सोमवार सुबह जारी अलर्ट में कहा कि आज गोवा, महाराष्ट्र के विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा, दक्षिण छत्तीसगढ़, गुजरात, तेलंगाना, तटीय और दक्षिण कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और ओडिशा में तेज बारिश हो सकती है।

 

रविवार को राजस्थान के आठ शहरों में पारा 40 के पार: राजस्थान में मानसून ने 27 जून को दस्तक दी थी। दो दिन बाद ही मानसून पूरे प्रदेश में छा गया। अब इसकी रफ्तार धीमी पड़ गई है। रविवार को 8 शहरों में पारा 40 के पार रहा। राजस्थान मौसम विभाग के निदेशक जीएस नगराले के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस होने से मानसून पूरे प्रदेश में सक्रिय नहीं हो सका है, लेकिन 10 जुलाई से बारिश का अनुमान है। इसके बाद ही पूरे प्रदेश में बारिश होने की स्थिति साफ हो सकेगी। 

शहर तापमान
चूरू  45.0
बीकानेर  42.7 
जयपुर  42.1 
जैसलमेर  42.1 
श्रीगंगानगर  41.7 
पिलानी  41.0 
बाड़मेर 40.7 
जोधपुर  40.1 

गुजरात के उमरगांव में मूसलाधार : गुजरात के कई हिस्सों में रविवार को मूसलाधार बारिश हुई। सबसे ज्यादा उमरगांव इससे प्रभावित हुआ। यहां पिछले 13 घंटे में 13 इंच बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ। पिछले 15 दिनों में यहां 49 इंच बारिश हो चुकी है। मानसून आने के बाद से पूरे गुजरात में 32 इंच बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है। उधर, नवसारी जिले के बिलीमोरा में समुद्र में अपने दोस्तों के साथ नहाने गए दो बच्चे डूब गए।

Heavy to very heavy rain likely to occur in Telangana AP maharashtra goa
मुंबई में भारी बारिश की वजह से कई जगह पानी भर गया।
Heavy to very heavy rain likely to occur in Telangana AP maharashtra goa
मुंबई में भारी बारिश की वजह से दादर, सायन, माटुंगा, बांद्रा, खार, सांताक्रूज, कांदिवली, बोरीवली और कोलाबा के कई इलाकों में पानी भर गया।
Heavy to very heavy rain likely to occur in Telangana AP maharashtra goa
मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 घंटों में तेज बारिश का अनुमान जताया है।
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now