--Advertisement--

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने तीन मुठभेड़ों मे आठ आतंकी किए ढेर, काकरियाल में 12 जवान जख्मी

काकरियाल, सोपोर और केरन सेक्टर में हुई मुठभेड़

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 10:32 PM IST

श्रीनगर. सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को तीन अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में आठ आतंकियों को मार गिराया। जम्मू के काकरियाल में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर हुए। 12 जवान जख्मी हुए। मुठभेड़ के पहले आतंकी रेयासी में एक घर में घुसे थे। यहां उन्होंने बिस्किट और सेब मांगकर खाए थे। वहीं, बीएसएफ ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास तीन और बारामूला के सोपोर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

काकरियाल मुठभेड़ : मेजर जनरल अरविंद भाटिया ने बताया कि ट्रक पर सवार तीन आतंकियों ने बुधवार को उधमपुर के झज्जर-कोटली चेकपोस्ट पर हमला कर दिया था। इसमें एक सीआरपीएफ जवान और फॉरेस्ट गार्ड जख्मी हुआ था। सुरक्षाबलों ने बुधवार को ही आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। आतंकियों ने हाल ही में सांबा, बोबियां अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की थी। इनकी मदद एक ट्रक ड्राइवर ने की थी। पुलिस ने वह ट्रक बरामद कर लिया है, जिससे आतंकी रेयासी तक आए थे।

सोपोर मुठभेड़ : पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह सोपोर के चिंकीपोरा में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उसी दौरान आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में 2 आतंकी ढेर हो गए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended