बुरहान वानी की बरसी पर आज जम्मू-कश्मीर में कड़ी सुरक्षा, एक दिन के लिए अमरनाथ यात्रा रोकी गई

सुरक्षाबलों ने दो साल पहले अनंतनाग जिले के कोकरनाग में हुई मुठभेड़ में बुरहान वानी को मार गिराया था।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 08, 2018, 09:36 AM IST

1 of
Jammu Kashmir under tension before Burhan Wani's death anniversary
अलगाववादियों ने आज जम्मू-कश्मीर में बंद का ऐलान भी किया है। -फाइल

- शनिवार को उपद्रवियों ने सेना पर किया पथराव

- सुरक्षाबलों की कार्रवाई में 3 की मौत 

 

श्रीनगर. हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी बुरहान वानी की बरसी पर रविवार को अमरनाथ यात्रा रोक दी गई। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि अलगाववादियों ने जम्मू-कश्मीर में आज बंद का एेलान किया है। अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। एेसे में राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने और सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया।

वैद ने शनिवार को कठुआ जिले में सुरक्षा हालात का जायजा लिया था। कुलगाम के हवूरा मिशिपोरा इलाके में तलाशी अभियान के दौरान भीड़ ने सेना पर पथराव किया था। सुरक्षाबलों की ओर से उपद्रवियों को खदड़ने के लिए की गई कार्रवाई में 16 साल की लड़की समेत 3 की मौत हो गई थी। दो लोग जख्मी हुए। इसके बाद अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में इंटरनेट बंद किया गया है। 

 

पत्थरबाजों में छिपे आतंकियों ने किया था फायर : रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा कि सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पत्थरबाजी से बचकर निकलने की कोशिश कर रही थी। आक्रामक और उन्मादी करीब 500 लोगों की भीड़ ने पत्थर के साथ पेट्रोल बम भी चलाए। पत्थरबाजों की आड़ में आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग भी की।

 

गिलानी-मीरवाइज किए गए नजरबंद : अलगाववादी नेता यासिन मलिक को शुक्रवार को ही अरेस्ट कर लिया गया था, जबकि सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक को नजरबंद रखा गया है। वानी को 8 जुलाई 2016 को अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके बाद घाटी में करीब दो माह तक चले प्रदर्शनों में 85 से अधिक लोग मारे गए थे।  

 

 

Jammu Kashmir under tension before Burhan Wani's death anniversary
आतंकी बुरहान वानी 8 जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। -फाइल
Jammu Kashmir under tension before Burhan Wani's death anniversary
कुलगाम हिंसा में मारी गई अंदलीब के रिश्तेदार।
prev
next
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now