रियाद से मुंबई आ रहे जेट एयरवेज के प्लेन का टैक्सी-वे से टेकऑफ कराना चाहते थे पायलट, लाइसेंस निलंबित

सऊदी अरब का उड्ययन जांच ब्यूरो और भारत का एयरक्राफ्ट दुर्घटना जांच ब्यूरो इस मामले की जांच कर रहा था

DainikBhaskar.com| Last Modified - Aug 06, 2018, 05:16 PM IST

licences of two jet pilots suspended for take off from taxiway in riyadh
रियाद से मुंबई आ रहे जेट एयरवेज के प्लेन का टैक्सी-वे से टेकऑफ कराना चाहते थे पायलट, लाइसेंस निलंबित

 

- विमान में 7 क्रू मेंबर समेत 148 लोग सवार थे


मुंबई. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जेट एयरवेज के दो पायलट का लाइसेंस निलंबित कर दिया। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने पिछले हफ्ते रियाद एयरपोर्ट पर रन-वे के बराबर में मौजूद टैक्सी-वे से एयरक्राफ्ट टेकऑफ कराने की कोशिश की। सऊदी अरब के उड्ययन जांच ब्यूरो की शुरुआती पड़ताल में यह खुलासा हुआ, जिसके बाद डीजीसीए ने दोनों पायलटों पर कार्रवाई की।

रियाद एयरपोर्ट से 3 अगस्त को जेट के बोइंग विमान बी737 को मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन टेकऑफ फेल हो गया। इसमें क्रू मेंबर समेत 148 लोग सवार थे, जो बाल-बाल बच गए। एयरक्राफ्ट पूरी क्षमता के साथ टेकऑफ करने वाला था लेकिन वह टैक्सी-वे के बाहरी किनारे तक फिसल गया था। सभी यात्रियों और क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया था। सऊदी अरब का उड्ययन जांच ब्यूरो और भारत का एयरक्राफ्ट दुर्घटना जांच ब्यूरो इस मामले की जांच कर रहा था। इससे पहले जेट एयरवेज ने डीजीसीए को सौंपी रिपोर्ट में बताया था कि पायलट को रन-वे पर कुछ अजीब सी चीज नजर आई थी। इसके बाद उसने तेजी से ब्रेक लगाए ताकि विमान को रोका जा सके।
Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now