--Advertisement--

180 रुपए में बेस्ट क्वालिटी वाली फुल साइज जैकेट, स्वेटर की कीमत तो 100 रुपए भी नहीं; ऐसा है इंडिया का सस्ता और थोक कीमत वाला वूलन मार्केट

देश के इन शहरों में है ये सस्ता मार्केट, 35 रुपए में मिल जाएगी बच्चे की जींस

Dainik Bhaskar

Nov 21, 2018, 09:42 AM IST
Where to buy Cheapest Woolen Clothes And Jackets In India

न्यूज डेस्क। देशभर में सर्दी दस्तक दे चुकी है। सुबह-शाम जहां टेम्प्रेचर डाउन रहता है, तो रात में तो 10 से 14 डिग्री तक तापमान रहने लगा है। ऐसे में सर्दी से बचने के लिए स्वेटर और जैकेट की जरूरत होगी। शोरूम पर जैकेट की कीमत 1000 रुपए से शुरू होकर 3000 हजार या उससे भी ज्यादा होती है। वहीं, कंपनी की जैकेट इससे भी ज्यादा महंगी होती है।

ऐसे में हम आपको अलग-अलग शहरों की उन मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां जैकेट को महज 180 रुपए में खरीद सकते हैं। वहीं, स्वेटर 100 रुपए से भी कम में मिल जाता है। ये थोक मार्केट होते हैं, लेकिन यहां से सिंगल पीस भी बार्गेनिंग के साथ खरीद सकते हैं।

दिल्ली के गांधी नगर कपड़ों की 15 हजार से भी ज्यादा शॉप हैं। यहां से देशभर में कपड़े सेल किए जाते हैं। यहां पर एक शॉप कीपर के ओनर राकेश अरोड़ा बताते हैं कि होलसेल में अच्छी क्वालिटी का स्वेटर 100 रुपए और जैकेट 180 रुपए में मिल जाती है। यदि क्वालिटी कमजोर रहेगी तब कीमत भी कम हो जाएगी। इस मार्केट से बच्चें की जींस 35 रुपए में वहीं, फुल साइज जींस 80 रुपए में मिल जाती है।

इस वजह से सस्ते होते हैं कपड़े

राकेश ने बताया कि इस मार्केट में ज्यादातर शॉप कीपर्स खुद कपड़ों को तैयार करते हैं। जिसके चलते उन्हें ज्यादा मार्जिन मिलता है। यही वजह है कि अच्छी क्वालिटी के कपड़े भी सस्ते मिल जाते हैं। गांधी मार्केट के साथ चांदनी चौक, सरोजनी नगर, करोल बाग और शाहदरा में भी मिल जाते हैं।

लुधियाना का मार्केट

लुधिायाना के घुमर मंडी मार्केट और करीमपुरा बाजार में भी थोक वाले कपड़े मिलते हैं। यहां वुलन और पार्टीवेयर कपड़ों की 1000 से दुकानें हैं। इनकी कीमत पर 40 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट मिल जाता है। इसके साथ इस मार्केट में बार्गेनिंग भी बहुत होती है। बता दें कि लुधियाना में गर्म कपड़े तैयार किए जाते हैं।

X
Where to buy Cheapest Woolen Clothes And Jackets In India
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..