BJP Candidate List 2019 UP / बीजेपी ने प.उत्तर प्रदेश की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें कैराना, नगीना, बुलंदशहर में किसे बनाया उम्मीदवार

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2019, 05:56 PM IST

BJP Tickets List 2019 UP : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी यूपी में 31 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं

बीजेपी की लिस्ट जारी बीजेपी की लिस्ट जारी

नई दिल्ली. बिहार में 40 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करने के बाद बीजेपी ने शनिवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 3 सीटों पर भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने कैराना से प्रदीप चौधरी, नगीना से डॉ यशवंत और बुलंदशहर से भोला सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। इनमें से नगीना और बुलंदशहर सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इन 3 सीटों के साथ अब यूपी में बीजेपी ने कुल 31 सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए हैं। आपको बता दें कैराना सीट काफी अहम सीट मानी जा रही है यहां से महागठबंधन ने तबस्सुम हसन को टिकट दिया है। तो वही कांग्रेस ने हरेंद्र मलिक को यहां से उम्मीदवार बनाया है।

तेलंगाना, केरल, पश्चिम बंगाल में भी उतारे उम्मीदवार

वहीं यूपी की 3 सीटों के साथ साथ शनिवार को बीजेपी ने तेलंगाना, केरल और पश्चिम बंगाल की एक-एक सीट पर भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

शुक्रवार को 184 उम्मीदवारों की लिस्ट हुई थी जारी

इससे पहले शुक्रवार देर रात भी बीजेपी ने 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें आंध्र प्रदेश, असम, मेघालय, महाराष्‍ट्र और ओडिशा की बची हुई सीटें शामिल थी।

बिहार की 40 सीटों पर भी हो चुका है लाल

वहीं एनडीए ने शनिवार सुबह बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं जिनमें पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा का नाम काटते हुए वहां से रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है

X
बीजेपी की लिस्ट जारीबीजेपी की लिस्ट जारी
COMMENT