• Hindi News
  • National
  • Dhoni Behind The Stump Another Best From In India Vs New Zealand ODI Series

भारत ने जीत ली 4-1 से वनडे सीरीज, आखिरी मैच में धोनी ने स्टंप के पीछे जो कमाल किया, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंटरनेशनल डेस्क. भारत ने न्यूजीलैंड से पांच मैचों की वनडे सीरीज 4-1 से जीत ली है। आज खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 35 रन से हरा दिया। भारतीय टीम ने एशिया के बाहर टेस्ट खेलने वाले देशों में पहली बार 4-1 के अंतर से सीरीज जीती है। 1997 में उसने पाकिस्तान को हराया था। मैच में धोनी ने अपनी चालाकी से मैच को टीम इंडिया की तरफ मोड़ दिया।

भारत की हुई थी खराब शुरुआत : मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। भारत ने 18 रन पर ही अपने चार विकेट खो दिए थे। हालांकि मिडिल ऑर्डर में रायडू, शंकर, पंड्या और जाधव ने टीम का स्कोर 250 पार ले जाने में अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी ने 4 और ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए। बोल्ट ने इस सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए हैं। न्यूजीलैंड को 253 रन का टारगेट मिला।

धोनी ने ऐसे दिखाई चालाकी : टारगेट का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन बीच में टीम लड़खड़ा गई। फिर जिम्मी नीशम ने पारी संभाली। वो टीम को जीत की ओर ले जा रहे थे। नीशम 32 गेंदों पर 44 रन बना चुके थे। नीशम ने केदार जाधव की गेंद पर अक्रॉस द लाइन खेलने की कोशिश की, लेकिन वो गेंद को मिस कर गए वो गेंद पैड पर जा लगी। इंडियन प्लेयर्स ने एलबीडब्यू की अपील की। अंपायर ने नीशम को नॉट आउट दिया। इसी बीच अंपायर को देखते हुए नीशम क्रीज के बाहर आ गए थे। धोनी ने इसी का फायदा उठाया। उन्होंने तुरन्त गेंद स्टंप्स पर मार दी और इस तरह अंपायर को एलबीडब्यू न सही, रन आउट देना पड़ा।

वीडियो में देखें, धोनी की चालाकी :

Behind the stump another best from #Dhoni #5thODI #NZvIND pic.twitter.com/0CAYAgiESF

— ARV29dec (@ARV291) February 3, 2019

धोनी पर सोशल मीडिया रिएक्शन :

Yeah....!!!!
That's POM Deserves The Today's MOM!!!

Stumps to Dhoni:- What's Our Relationship Status??!!! #Dhoni:-"YE Bandhan To Pyarr Ka Bandhan, JanMo ka Sangam hai"" 😎😎😎
~A true cricket Fan #INDvNZ#INDvsNZ pic.twitter.com/D2LRxVLPiv — ADIITYA (@Ad_iit_ya) February 3, 2019

He has always shown his presence of mind on the field.
And an example of it is :#MSDhoni #IndianCricketTeam #IndvsNz #Dhoni pic.twitter.com/1bzqbZfek0

— Aditya Sharma (@aadi_9110) February 3, 2019