दिल्ली यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीती एबीवीपी, एनएसयूआई को एक सीट / दिल्ली यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीती एबीवीपी, एनएसयूआई को एक सीट

छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को 44.66% मतदान हुआ था

DainikBhaskar.com

Sep 13, 2018, 10:12 PM IST
जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिए गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। वहीं, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) सिर्फ सचिव पद की सीट जीतने में कामयाब हो पाया।

छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को वोटिंग हुई थी। गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना होनी थी। लेकिन ईवीएम में खराबी के चलते गिनती बीच में रोक दी गई थी। इसके बाद देर शाम वोटों की गिनती शुरू हुई और नतीजे घोषित किए गए।

23 उम्मीदवारों थे मैदान में : अध्यक्ष पद पर अंकिव बेसौया (एबीवीपी), उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह (एबीवीपी), सचिव पद पर आकाश चौधरी (एनएसयूआई) और सह सचिव पद पर ज्योति चौधरी (एबीवीपी) को जीत मिली। 12 सितंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी और उससे सम्बध कॉलेजों के 52 केंद्रों पर 44.66% मतदान हुआ था। इन चुनावों में 23 उम्मीदवारों मैदान में थे। पिछले साल 43% मतदान हुआ था।

चुनाव आयोग ने कहा कि हमने नहीं भेजी ईवीएम : मतगणना के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की खबरों पर चुनाव आयोग के अफसर मनोज कुमार ने कहा- हमारे ऑफिस से दिल्ली यूनिवर्सिटी को ईवीएम जारी नहीं की हैं। इस छात्र संघ चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई), अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार मैदान थे। वहीं, आप के छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन आइसा के साथ गठबंधन किया था।

X
जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौयजीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना