विज्ञापन

दिल्ली यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीती एबीवीपी, एनएसयूआई को एक सीट / दिल्ली यूनिवर्सिटी: छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर जीती एबीवीपी, एनएसयूआई को एक सीट

DainikBhaskar.com

Sep 13, 2018, 10:12 PM IST

छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को 44.66% मतदान हुआ था

जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय
  • comment

नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के नतीजे गुरुवार को घोषित कर दिए गए। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पद पर जीत हासिल की। वहीं, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) सिर्फ सचिव पद की सीट जीतने में कामयाब हो पाया।

छात्र संघ चुनाव के लिए बुधवार को वोटिंग हुई थी। गुरुवार सुबह 8 बजे से मतगणना होनी थी। लेकिन ईवीएम में खराबी के चलते गिनती बीच में रोक दी गई थी। इसके बाद देर शाम वोटों की गिनती शुरू हुई और नतीजे घोषित किए गए।

23 उम्मीदवारों थे मैदान में : अध्यक्ष पद पर अंकिव बेसौया (एबीवीपी), उपाध्यक्ष पद पर शक्ति सिंह (एबीवीपी), सचिव पद पर आकाश चौधरी (एनएसयूआई) और सह सचिव पद पर ज्योति चौधरी (एबीवीपी) को जीत मिली। 12 सितंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी और उससे सम्बध कॉलेजों के 52 केंद्रों पर 44.66% मतदान हुआ था। इन चुनावों में 23 उम्मीदवारों मैदान में थे। पिछले साल 43% मतदान हुआ था।

चुनाव आयोग ने कहा कि हमने नहीं भेजी ईवीएम : मतगणना के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की खबरों पर चुनाव आयोग के अफसर मनोज कुमार ने कहा- हमारे ऑफिस से दिल्ली यूनिवर्सिटी को ईवीएम जारी नहीं की हैं। इस छात्र संघ चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई), अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के उम्मीदवार मैदान थे। वहीं, आप के छात्र युवा संघर्ष समिति ने वामपंथी छात्र संगठन आइसा के साथ गठबंधन किया था।

X
जीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौयजीत के बाद अध्यक्ष अंकिव बेसौय
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन