विज्ञापन

विधानसभा में एक ऑडियो टेप को लेकर चर्चा के दौरान छलका स्पीकर का दर्द, एक रेप पीड़िता से कर डाली अपनी तुलना, दिया ये बयान

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 01:10 PM IST

आखिर ऐसा क्या हुआ कि विधानसभा अध्यक्ष ने रेप पीड़ित से कर डाली खुद की तुलना ?

Karnataka assembly speaker compares himself with survivor
  • comment

बेंगलुरु. कर्नाटक में विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने सदन में चर्चा के दौरान अपनी तुलना रेप पीड़ित से कर डाली। उन्होंने कहा कि जैसे रेप पीड़ित से बार-बार सवाल किए जाते हैं, वैसी ही हालत मेरी भी हो गई ह। उनका इशारा विवादित ऑडियो टेप की तरफ था, जिसे लेकर उन पर बार-बार आरोप लगाए जा रहे हैं। बता दें, इस ऑडियो क्लिप में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा को कांग्रेस-जोडीएस सरकार गिराने की कोशिश करते दिखाया गया है। इसमें रमेश कुमार का नाम भी लिया गया है।

रेप पीड़ित से की तुलना
- इस विवाद में अपना नाम घसीटे जाने का रमेश कुमार सख्ती से विरोध कर रहे हैं। इस टेप पर विवाद की सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने का ऐलान किया है।
- इस मामले की एसआईटी से जांच को लेकर विधानसभा में मंगलवार को चर्चा हो रही थी। इसी दौरान विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार का दर्द फूट पड़ा।
- उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों का बार-बार जिक्र किए जाने को लेकर कहा, मेरी हालत एक रेप पीड़ित जैसी हो गई है। रेप एक बार होता है और अगर इस बात को वहीं छोड़ दिया जाए वो बीत जाती है।
- उन्होंने कहा, ''अगर इस रेप की शिकायत करते हैं तो आरोपी को जेल भेजा जाता है। उसका वकील पूछता है कि आपके साथ क्या हुआ? ये सब कब और कितनी बार हुआ। रेप एक बार होता है पर कोर्ट में इसकी सजा 100 बार भुगतनी पड़ती है और ऐसी ही मेरी स्थिति है।

क्या है ऑडियो टेप में ?
- हाल ही ये ऑडियो टेप सामने आया है। इसे लेकर राज्य के मुख्यमंत्री का दावा है कि येदियुरप्पा हमारे विधायकों को तोड़ना चाहते हैं। वीडियो येदियुरप्पा को जेडीएस के एक विधायक को लुभाते भी सुनाया गया है।
- ऑडियो क्लिप में येदियुरप्पा ने कथित तौर पर विधायक नागना गौड़ा कांदकुर के बेटे शरना गौड़ा से बातचीत के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार के नाम का भी जिक्र किया।

X
Karnataka assembly speaker compares himself with survivor
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें