--Advertisement--

थाईलैंड घूमने जाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब इस काम के लिए वहां की सरकार नहीं लेगी एक भी रुपया; एक टूरिस्ट को होगा इतने रुपए का फायदा

बिना पैसे दिए थाईलैंड में 14 दिन तक रहने की आजादी

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 12:01 AM IST
No Longer pay Thailand Visa-on-arrival Fees From December 1 To January 31

ट्रैवल डेस्क। थाइलैंड ने भारत समेत 21 देशों से आने वाले टूरिस्ट्स से 1 दिसंबर, 2018 से 31 जनवरी, 2019 के बीच वीजा ऑन अराइवल फीस नहीं लेने का फैसला किया है। यानी अब साउथ ईस्ट एशियन टूरिस्ट स्पॉट पर जाना अब और भी सस्ता हो गया है। थाई सरकार ने टूरिस्ट को प्रमोट करने के लिये ये फैसला लिया है। यानी इन 2 महीने के दौरान थाइलैंड ट्रिप पर आपके पैसे बचेंगे।

4400 रुपए की होगी सेविंग

थाइलैंड के वीजा ऑन अराइवल की मौजूदा फीस 4400 रुपए है, जिसमें आप 15 दिन तक वहां रुक सकते हैं। ऐसे में दिसंबर और जनवरी महीने में यदि आप यहां जाते हैं तब आपके 4400 रुपए सीधे बचेंगे। हालांकि, इसकी एक कंडीशन ये है कि आप यहां 14 दिन से ज्यादा नहीं रुकें।

थाइलैंड सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि 21 देशों के विजिटर्स को यह सुविधा सिर्फ तभी दी जाएगी जब वे थाइलैंड में 15 दिन से कम रहने के आते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले कुछ समय से यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी आई है, जिसके चलते थाइलैंड सरकार ने ये फैसला लिया है।

इन देशों को भी छूट

भारत के अलावा बुल्गारिया, साइप्रस, मॉरिशस, रोमानिया, साऊदी अरेबिया, फिजी, ताइवान, उज्बेकिस्तान, यूक्रेन, कजाकिस्तान, चीन, भूटान, इथोपिया, माल्टा और पापुआ न्यू गिनी के पर्यटकों को भी वीजा ऑन अराइवल की फीस नहीं देना होगी।

X
No Longer pay Thailand Visa-on-arrival Fees From December 1 To January 31
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..