--Advertisement--

मीडिया रिपोर्ट : रोज 20 लाख रु कमाने वाली प्रियंका भारत में इस जगह निक से करेंगी शादी; एक्सपर्ट बोले शादी के बाद अमेरिका शिफ्ट होने पर प्रियंका की कमाई को लेकर बदल जाएगा ये नियम

शादी के बाद प्रियंका-निक हो जाएंगे इतने सौ करोड़ रु के मालिक, जानिए किसके पास है ज्यादा पैसा

Dainik Bhaskar

Oct 14, 2018, 12:01 AM IST
Priyanka Chopra And Nick Jonas's Wedding

न्यूज डेस्क। मीडिया रिपोर्ट्स में प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी अगले महीने जोधपुर में होने की बात की जा रही है। हालांकि, इसको लेकर दोनों परिवारों की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हुई है। इन सबके बीच हम आपको बता रहे हैं कि आखिर दोनों के पास कितनी संपत्ति है.. और शादी के बाद अगर प्रियंका निक के साथ अमेरिका शिफ्ट हो जाती हैं और उनका स्टेटस NRI हो जाता है, तो इंडिया में टैक्स को लेकर प्रियंका की देनदारी क्या होगी...

317 करोड़ होगी संपत्ति

- शादी के बाद दोनों की कुल संपत्ति करीब 317 करोड़ रु हो जाएगी। CelebrityNetWorth.com के मुताबिक, अभी प्रियंका की नेट वर्थ करीब 133 करोड़ रु (1.8 करोड़ डॉलर) है। वहीं, निक के पास करीब 185 करोड़ (2.5 करोड़ डॉलर) है।

- इतना ही नहीं, नवंबर-2017 में फोर्ब्स ने प्रियंका चोपड़ा को दुनिया की सबसे ताकतवर महिलाओं की सूची में 97 नंबर पर रखा था। 2017 में प्रियंका ने एक साल में कमाए 77 करोड़ रु

- फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, प्रियंका ने 2017 में करीब 74 करोड़ रु (11 मिलियन डॉलर) रु की कमाई की थी। हालांकि, टैक्स काटने के बाद ये अमाउंट 56 करोड़ रु रह गया था।

- इस हिसाब से प्रियंका ने 2017 में डेली करीब 20 लाख रु और हर घंटे करीब 84166 रु की कमाई की थी।

NRI बनने पर कमाई पर देना होगा इतना टैक्स

- अमेरिकी नागरिक निक से शादी के बाद अगर प्रियंका वहीं शिफ्ट होती हैं और NRI स्टेटस होल्ड करती हैं, तब इंडिया में टैक्स को लेकर उनकी देनदारी कुछ ऐसी होगी।

- चार्टेड एसोसिएशन (इंदौर) के चेयरमैन अभय शर्मा ने बताया वह इंडिया में रहते हुए जो भी कमाई करेंगी, उन्हें उस पर टैक्स देना होगा। मौजूदा नियमों के मुताबिक, 20 लाख रुपए सालाना तक की कमाई पर 18 परसेंट जीएसटी लगता है।

- इसके अलावा इनकम टैक्स भी पे करना होता है। शादी के बाद प्रियंका यदि यूएस में भी रहती हैं तो उन्हें यह पे करना होगा। बशर्ते यह कमाई इंडिया से की गई हो।

- बता दें, आयकर कानून के तहत, एनआरआई की फॉरेन इनकम पर इंडिया में कोई टैक्स नहीं लगता। वहीं ऐसा कोई भी व्यक्ति जो 180 या इससे ज्यादा दिन इंडिया से बाहर रहता है, वो एनआरआई कहलाता है।

X
Priyanka Chopra And Nick Jonas's Wedding
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..