विज्ञापन

पुलवामा में शहीद हुए 40 जवानों की मदद के लिए नीता अंबानी की संस्था आई आगे, इन तीन चीजों में फाउंडेशन सीधे करेगा शहीदों के परिजनों की मदद

Dainik Bhaskar

Feb 16, 2019, 03:35 PM IST

जानिए नीता अंबानी की संस्था कौन-कौन सी बड़ी मदद देने जा रही है शहीदों के परिजनों को

Reliance Foundation reaches out to families of pulwama CRPF  martyrs
  • comment

न्यूज डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हुए। इसके बाद से ही पूरे देश में गुस्सा है लोग अब दुश्मन का खात्मा तो चाहते ही हैं साथ ही सभी अपने-अपने स्तर पर मदद करना भी चाहते हैं। इसी बीच रिलायंस फाउंडेशन ने जानकारी दी है कि वे शहीद हुए 40 जवानों के परिजनों के साथ है और उनकी हरसंभव मदद करेंगे। फाउंडेशन ने वो तीन चीजें भी बताईं हैं, जिनमें शहीदों के परिवारों को मदद दी जाएगी। बता दें कि नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन हैं।

शिक्षा, नौकरी और इलाज में करेंगे मदद
- रिलायंस फाउंडेशन शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की शिक्षा, नौकरी और इलाज में मदद करेगा। किसकी क्या मदद की जाएगी, यह केस पर डिपेंड करेगा।
- यह मदद राज्य सरकारों के साथ मिलकर की जाएगी। यदि किसी शहीद के परिवार को इलाज की जरूरत है तो फाउंडेशन अपने बेस्ट हॉस्पिटल्स में उन्हें इलाज की सुविधा मुहैया करवाएगा।
- इसी तरह किसी शहीद के बच्चे को शिक्षा चाहिए तो उसकी पढ़ाई का इंतजाम फाउंडेशन करेगा। इसमें स्कॉलरिशप देना जैसा काम भी हो सकता है।
- यदि किसी शहीद के परिवार के किसी मेम्बर को नौकरी चाहिए तो उसे नौकरी में भी मदद दी जाएगी।
- यह पूरी गतिविधि राज्य सरकार के साथ मिलकर की जाएगी। बता दें कि शहीद हुए जवानों में सबसे ज्यादा जवान उत्तरप्रदेश के हैं।
- अब राज्य सरकार के जरिए इनके परिजन रिलायंस फाउंडेशन से मदद पा सकते हैं।

X
Reliance Foundation reaches out to families of pulwama CRPF  martyrs
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन