अहमदाबाद में कुलदेवी का मंदिर बनाने के लिए पाटीदारों ने तीन घंटे में जुटाए 150 करोड़ रुपए / अहमदाबाद में कुलदेवी का मंदिर बनाने के लिए पाटीदारों ने तीन घंटे में जुटाए 150 करोड़ रुपए

उमियाधाम मंदिर का काम 2024 तक पूरा होने की उम्मीद

DainikBhaskar.com

Aug 07, 2018, 01:34 PM IST
उमियाधाम 40 एकड़ में बनेगा। उमियाधाम 40 एकड़ में बनेगा।

- उमिया फाउंडेशन के कार्यालय का उद्घाटन उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने किया

अहमदाबाद. गुजरात में पाटीदारों के विश्व उमिया फाउंडेशन (वीयूएफ) ने मंदिर और कम्युनिटी कॉम्प्लेक्स के लिए तीन घंटे में 150 करोड़ रुपए जुटाए। रविवार को पाटीदार समाज के लोगों ने वीयूएफ की पहली बैठक बुलाई थी। इसमें लोगों से अहमदाबाद में 40 एकड़ में बनाए जाने वाले उमियाधाम मंदिर के लिए दान की अपील की गई। लोगों ने दिल खोलकर औसतन हर मिनट 84 लाख रुपए दान दिया।

उमियाधाम में कड़वा पाटीदारों की कुलदेवी उमिया माता का भव्य मंदिर बनेगा। इसके साथ यहां अस्पताल, स्पोर्ट्स और कल्चर कॉम्प्लेक्स, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट और लड़के-लड़कियों के लिए हॉस्टल भी बनाए जाएंगे। इस प्रोजेक्ट की लागत करीब एक हजार करोड़ रुपए है। अमेरिका में होटल चलाने वाले सीके पटेल इसके संयोजक हैं। उन्होंने बताया कि उमिया फाउंडेशन ने 100 करोड़ रुपए जुटाने की अपील की थी, पर 150 करोड़ का दान मिला। किसी सामाजिक कार्य के लिए इतने कम समय में सबसे ज्यादा रकम जमा की गई है।

मुंबई के पटेल परिवार ने दिए 51 करोड़ : 150 करोड़ की रकम में 51 करोड़ मुंबई के पटेल परिवार ने दिए। यह परिवार कुछ साल पहले मेहसाणा से मुंबई शिफ्ट हुआ था। परिवार ने गोरेगांव में 7 साल पहले उमिया माता के मंदिर के लिए जमीन भी दे चुका है। हरिद्वार में उमिया धाम बनाने के लिए 71 लाख रुपए दान किए थे।

X
उमियाधाम 40 एकड़ में बनेगा।उमियाधाम 40 एकड़ में बनेगा।
COMMENT