मानसून सत्र और तीन राज्यों के चुनावी मुद्दों को जानने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले राहुल गांधी

कांग्रेस के मुताबिक, पार्टी पहले भी बुद्धजीवियों से मुलाकातें करती रही है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 12, 2018, 01:48 PM IST

Rahul Gandhi held meeting with Muslim Intellectuals as Monsoon session nears
मानसून सत्र और तीन राज्यों के चुनावी मुद्दों को जानने के लिए मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले राहुल गांधी

नई दिल्ली.     कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात की। बताया गया है कि मीटिंग के दौरान बुद्धिजीवियों ने शिकायत की कि आजादी के बाद से कांग्रेस काफी बदल गई है। इस पर राहुल ने मुस्लिम नेताओं के सामने सभी वर्गों के लिए एक जैसी नीति अपनाने की बात कही। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, "अभी कई और ऐसी मुलाकातें रखी जाएंगी ताकि लोगों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर गौर किया जा सके। खासकर संसद के मानसून सत्र और आने वाले समय में तीन राज्यों के चुनावों में ये मुद्दे कांग्रेस के काम आ सकते हैं। हालांकि इन मुलाकातों का भाजपा के संपर्क फॉर सपोर्ट अभियान से कोई लेना-देना नहीं है।" फिलहाल कांग्रेस इस साल मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजर बनाए हुए है। अगले साल लोकसभा चुनाव होने हैं।

 

वहीं, बीजेपी ने राहुल के घर पर रखी गई इस मुलाकात की आलोचना की। पार्टी के नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा, "कांग्रेस आज भी पुरानी वोट बैंक पॉलिटिक्स में जुटी है।" कांग्रेस ने मीटिंग का बचाव करते हुए कहा कि इसके जरिए वो सिर्फ ये संदेश देना चाह रही थी कि पार्टी के दरवाजे हर किसी के लिए खुले हैं। कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “हम इस मुलाकात को किसी वर्ग में बांटकर नहीं देखते। कांग्रेस ने हमेशा ही अलग-अलग वर्ग के बुद्धिजीवियों से बातचीत की है। जानकारी के मुताबिक, मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ मुलाकात में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, गीत लेखक जावेद अख्तर, सामाजिक कार्यकर्ता शबनम हाशमी और शिक्षाविद जोया हसन मौजूद थीं।

 

 

 

 

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now