वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स पर रोक की मांग, राजीव गांधी पर टिप्पणी का आरोप; नवाज-अनुराग के खिलाफ याचिका दायर

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में 1980 से 90 के दशक के बीच की एक काल्पनिक कहानी दिखाई गई है।

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 11, 2018, 07:01 PM IST

Sacred Games case moved to Delhi High Court
वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स पर रोक की मांग, राजीव गांधी पर टिप्पणी का आरोप; नवाज-अनुराग के खिलाफ याचिका दायर

नई दिल्ली.  वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' के खिलाफ बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर हुई। आरोप है कि इसके एक एपिसोड में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अपमानजनक और भद्दी टिप्पिणी की गईं। नेटफ्लिक्स की ऑनलाइन सीरीज से इन दृश्यों को हटाने और रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में नवाजुद्दीन सिद्दिकी, अनुराग कश्यप, फैंटम प्रोडक्शन के नाम शामिल हैं। मुख्य न्यायाधीश की बेंच गुरुवार को इस पर सुनवाई करेगी।

उधर, पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेता राजीव सिन्हा ने मंगलवार को इस वेब सीरीज के खिलाफ कोलकाता पुलिस से शिकायत की। उनका आरोप है कि राजीव गांधी के अपमान के लिए नवाजुद्दीन और इसके निर्माता-निर्देशक जिम्मेदार हैं। सिन्हा ने एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए शिकायत की एक कॉपी पुलिस कमिश्नर को भेजी है। सेक्रेड गेम्स 2006 में आए विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर आधारित है। इसमें एक पुलिस अफसर की कहानी दिखाई गई है, जो आतंकी हमले से मुंबई को बचाने की कोशिश करता है। वेब सीरीज में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन, राधिका आप्टे भी अहम भूमिका में हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now