कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना: हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर थरूर का विरोधियों को जवाब

कांग्रेस ने थरूर को बयानों पर संयम रखने की चेतावनी दी

DainikBhaskar.com| Last Modified - Jul 13, 2018, 03:44 PM IST

Shashi Tharoor tweets Kuch to log kahenge famous Kishore Kumar song on Hindu Pakistan controversy
कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना: हिंदू पाकिस्तान वाले बयान पर थरूर का विरोधियों को जवाब
  • थरूर ने तिरुवनंतपुरम में कहा था कि भाजपा का संविधान हिंदुओं के अनुरूप होगा
  • आरोप लगाया था भाजपा शासन में स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों वाला भारत नहीं होगा

 

नई दिल्ली. अपने हिंदू पाकिस्तान वाले बयान के लिए भाजपा और अन्य विरोधी पार्टियों की आलोचनाओं का सामना कर रहे शशि थरूर ने शुक्रवार को किशोर कुमार का चर्चित गाना ‘कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना’ ट्वीट किया। किशोर कुमार ने यह गाना 1971 में आई फिल्म ‘अमर प्रेम’ में गाया था। थरूर ने ट्वीट में गाने की दो लाइन के साथ इसका वीडियो भी पोस्ट किया। कांग्रेस सांसद ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि अगले चुनाव में भाजपा सत्ता में आई तो वह संविधान बदल देगी और भारत को हिंदू पाकिस्तान में बदल देगी। 

थरूर के बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस को बेशर्म बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस भारत को बदनाम करने और हिंदुओं का अपमान करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। जिसके बाद कांग्रेस ने थरूर को बयानों में संयम और सावधानी बरतने के लिए कहा था। 

 

...और क्या कहा था थरूर ने: थरूर ने गुरुवार को भाजपा के अलावा संघ विचारकों पर भी संविधान बदलने की इच्छा रखने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि भाजपा सरकार को बड़े बदलाव के लिए संविधान संशोधन की जरूरत होगी। इसके लिए उसे लोकसभा और राज्यसभा में दो-तिहाई बहुमत और आधे राज्यों में बहुमत की जरूरत है। राजग सहयोगियों के साथ उनके पास लोकसभा में दो-तिहाई बहुमत है। उनके पास आधे से ज्यादा राज्य हैं। केवल राज्यसभा में बहुमत नहीं है, लेकिन 4-5 साल में वे राज्यसभा में भी बहुमत हासिल कर सकते हैं।

Topics:
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now