• Hindi News
  • National
  • BSF Officer Fraud NSG Headquarter | 14 Crore Cash Received From Officer Posted In NSG, 7 BMW Mercedes Cars, Rs 125 Crore Cheated As Fake IPS

ये BSF अफसर तो महाठग निकला:NSG में तैनात अफसर से मिले 14 करोड़ कैश, 7 BMW-मर्सिडीज कार, फर्जी IPS बनकर ठगे 125 करोड़ रुपए

4 महीने पहले

गुरुग्राम पुलिस ने BSF के डिप्टी कमांडेंट प्रवीण यादव के घर से 14 करोड़ रुपए कैश, 1 करोड़ रुपए की ज्वैलरी और सात लग्जरी कार बरामद की हैं, जिनमें BMW, जीप और मर्सिडीज जैसी विदेशी कंपनियों की कारें भी शामिल हैं। यह बरामदगी गुरुग्राम पुलिस ने यादव की पत्नी ममता यादव, बहन ऋतु और अन्य साथियों को गिरफ्तार करने के साथ की है। BSF का डिप्टी कमांडेंट प्रवीण फिलहाल डेपुटेशन पर गुरुग्राम के मानेसर में नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) में पोस्टेड है।

प्रवीण के घर से बरामद लग्जरी कार।
प्रवीण के घर से बरामद लग्जरी कार।

NSG कैंपस में कंस्ट्रक्शन कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर ठगी
प्रवीण पर खुद को IPS अफसर के तौर पर पेश करते हुए लोगों से करीब 125 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप है। यह रकम NSG कैंपस में कंस्ट्रक्शन का कांट्रेक्ट दिलाने के नाम पर ली गई थी। गुरुग्राम पुलिस के ACP क्राइम प्रीतपाल सिंह के मुताबिक, प्रवीण को स्टॉक मार्केट में करीब 60 लाख रुपए का लॉस हुआ था और उसने इस रकम का घाटा पूरा करने के लिए लोगों को ठगने की योजना बनाई थी।

प्रवीण के घर से बरामद कैश।
प्रवीण के घर से बरामद कैश।

कमाई के बाद नहीं गया ट्रांसफर पर, सीधे इस्तीफा दे दिया
पुलिस के मुताबिक, यादव को हाल ही में त्रिपुरा की राजधानी अगरतला ट्रांसफर कर दिया गया था। लेकिन लोगों को ठगने से बड़ी रकम मिलने के कारण उसने ट्रांसफर पर जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसने अभी कुछ दिन पहले सीधे अपनी नौकरी से ही इस्तीफा दे दिया।

खबरें और भी हैं...