तमिलनाडु / कोयंबटूर में भारी बारिश: 3 घरों पर बाउंड्रीवॉल गिरने से 17 की मौत, बांध ओवरफ्लो होने की कगार पर

कोयंबटूर में मेट्‌टूपलायम में घरों पर दीवार गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य। कोयंबटूर में मेट्‌टूपलायम में घरों पर दीवार गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य।
X
कोयंबटूर में मेट्‌टूपलायम में घरों पर दीवार गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य।कोयंबटूर में मेट्‌टूपलायम में घरों पर दीवार गिरने के बाद राहत और बचाव कार्य।

  • राज्य सरकार ने मृतकों के परिजन को 4-4 लाख रु. का मुआवजा देने का ऐलान किया
  • पिछले दो दिनों से तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है, मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी
  • मौसम विभाग ने दो दिन और बारिश होने का अनुमान जताया; चेन्नई, तूतीकोरिन, कांचीपुरम और तिरुवलूर में आज स्कूल और कॉलेज बंद

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2019, 08:05 PM IST

कोयंबटूर. यहां सोमवार तड़के 3 घरों पर बाउंड्रीवॉल गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है। जानकारी लगते ही स्थानीय प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में जुट गई है। हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को तमिलनाडु सरकार ने 4-4 लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है। बारिश के चलते भवानी बांध ओवरफ्लो होने की कगार पर है।

तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने दो दिन राज्य में ऐसे ही मौसम की आशंका जताई है। कई शहरों में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसी दौरान केरल, लक्षद्वीप और दक्षिण कर्नाटक के भी कई हिस्सों में भी बारिश होगी। 

चेन्नई, तूतीकोरिन में स्कूल-कॉलेज बंद

पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश के चलते तमिलनाडु और पुडुचेरी में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। चेन्नई, तूतीकोरिन, कांचीपुरम और तिरुवलूर में सोमवार को स्कूल और कॉलेज ती छुट्टी कर दी गई है। 

भवानी बांध पूरा भरा

भवानी नदी पर बने जलाशय का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए प्रशासन ने इरोड जिले में बाढ़ का अलर्ट जारी किया है। नदी किनारे बसे लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है। लोवर भवानी प्रोजेक्ट बांध के कैचमेंट एरिया में काफी बारिश हुई है। बांध की कुल जलसंग्रहण क्षमता 32.8 टीएमसी फीट है, जबकि पानी 32 टीएमसी फीट तक पहुंच गया है। सोमवार सुबह इससे 3500 की बजाय 11,950 क्यूसेक पानी छोड़ा गया।इस साल छठी बार बांध पूरी क्षमता तक भरा है।

DBApp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना