• Hindi News
  • National
  • A Baby Girl Is Fighting For Her Life After Sustaining Severe Injuries In A Fall From A 10 Storey Window In Ras Al Khaimah

खेलते-खेलते खिड़की के पास पहुंच गई 19 महीने की बच्ची, जब तक मां उसे देखती वो नीचे गिरी और सीधे जाकर कार से टकराई

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

रास-अल-खैमाह. संयुक्त अरब अमीरात में 19 महीने की एक बच्ची बिल्डिंग के दसवें फ्लोर से उस वक्त गिर गई, जब उसकी मां उसके भाई का स्कूल बैग पैक कर रही थी। बिल्डिंग से गिरकर बच्ची सीधा सड़क पर खड़ी एक कार की विंडस्क्रीन से टकराई। जिसके बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी हालत फिलहाल नाजुक बनी हुई है। खास बात ये हा कि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी बच्ची की जान बच गई। इसके पीछे बेहद खास वजह सामने आई।

10वीं मंजीर से गिरी बच्ची

- ये घटना संयुक्त अरब अमीरात के रास-अल-खैमाह शहर में फरवरी के दूसरे हफ्ते में हुई। जब 19 महीने की बच्ची लीन, खेलते-खेलते घर में रखे बेड पर चढ़ गई। जो कि खुली हुई खिड़की से बेहद करीब रखा हुआ था। घटना के वक्त बच्ची की मां अपने 6 साल के बेटे का स्कूल बैग पैक कर रही थी।
- इसी दौरान महिला का ध्यान बच्ची से हट गया और वो नए सोफे की मदद से बिस्तर पर चढ़कर उस खुली हुई खिड़की तक पहुंच गई। इससे पहले कि महिला बेटी को जाकर बचा पाती, बच्ची खिड़की से नीचे गिर गई। उसके नीचे गिरते ही महिला की चीख निकल गई।
- खिड़की से फिसलने के बाद बच्ची सीधे नीचे पार्किंग में खड़ी कार की विंडस्क्रीन (सामने वाले कांच) पर जाकर गिरी। उसके गिरते ही वो कांच टूट गया, लेकिन उसी कांच की वजह से उसके गिरने की रफ्तार भी कम हो गई थी, जिससे उसकी जान बच गई।

इस वजह से बची बच्ची की जान


- डॉक्टर्स के मुताबिक हादसे में सबसे अच्छी बात ये रही कि वो जाकर सीधे कार की विंडस्क्रीन पर गिरी। क्योंकि अगर वो कांच की बजाय जमीन पर या कार के किसी अन्य हिस्से पर टकराती तो उसे इतनी ज्यादा चोट आती कि वो शायद ही बच पाती।

- हादसे के तुरंत बाद बच्ची को एयर एंबुलेंस की मदद से हॉस्पिटल ले जाया गया। जहां उसकी हालत गंभीर है, बच्ची फिलहाल कोमा में है। बच्ची को पूरी बॉडी पर गंभीर चोट आई थी और काफी ज्यादा खून भी बह गया, लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि उसे दिमाग में खतरनाक चोट नहीं आई है और वो बच जाएगी। बच्ची फिलहाल ICU में ही है।
- बच्ची के पिता का कहना है कि हादसे के वक्त वो कुछ सामान खरीदने के लिए करीब के सुपरमार्केट गया थे। खास बात ये है कि जिस सोफे पर चढ़कर वो बिस्तर तक पहुंची थी, उस सोफे को वे दो हफ्ते पहले ही खरीदकर लाए थे। शख्स के मुताबिक उसे नहीं पता था कि वो सोफा इस हादसे का सबब बन जाएगा।