• Hindi News
  • National
  • Jammu and Kashmir DGP Dilbagh Singh said 200 300 militants are presently active

कश्मीर / राज्य में 200-300 आतंकी सक्रिय, सर्दी से पहले पाकिस्तान दहशतगर्दों की घुसपैठ की फिराक में: डीजीपी



जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह पत्रकारों से बात करते हुए। (एजेंसी) जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह पत्रकारों से बात करते हुए। (एजेंसी)
प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह पत्रकारों से बात करते हुए। (एजेंसी)जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह पत्रकारों से बात करते हुए। (एजेंसी)
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • दिलबाग सिंह ने कहा- सीमा पार से कुछ आतंकी घुसे, कई घुसपैठ की कोशिशें नाकाम हुईं
  • ‘आतंकवादियों की मौजूदगी कुछ स्थानों पर देखी गई और उनके खिलाफ अभियान तेज किया गया’

Dainik Bhaskar

Oct 07, 2019, 01:56 PM IST

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में फिलहाल 200-300 आतंकवादी सक्रिय हैं। सर्दी शुरू होने से पहले पाकिस्तान सीजफायर उल्लंघन की आड़ में और आतंकियों की कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में है। यह बात रविवार को डीजीपी दिलबाग सिंह ने कही। उनके मुताबिक, पीओके से बड़ी संख्या में आतंकी राज्य में घुसने में सफल रहे हैं और सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कई घटनाओं को नाकाम भी किया है।

 

सिंह ने कहा, “कश्मीर और जम्मू दोनों क्षेत्रों में एलओसी पर संघर्षविराम उल्लंघन की कई घटनाएं हुईं। आरएस पुरा और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हीरानगर, पुंछ, राजौरी, नांबला, करनाह और केरन में घुसपैठ की कोशिशें जारी हैं। पाकिस्तान गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराना चाहता है। लेकिन इसे रोकने की हमारी तैयारी मजबूत है।”

 

राज्य में स्थिति सामान्य हो रही है: डीजीपी

उन्होंने कहा कि 29 सितंबर से गंदेरबल में चार दिनों तक चले ऑपरेशन में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और गुलमर्ग सेक्टर से दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया। आतंकवादियों की मौजूदगी कुछ स्थानों पर देखी गई है और उनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। जम्मू, लेह और कारगिल में हालात सामान्य हैं। बाजार खुले हैं। कारोबार सही तरीके से चल रहा है।

 

जैश का आतंकी पकड़ा गया था
पुलिस ने रविवार को बारामूला इलाके से जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए थे। वह एक सिपाही की हत्या की साजिश कर रहा था। उसका नाम मोहसिन सालेह है और वह हाल ही में जैश में शामिल हुआ था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना