पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Every Day 25 Thousand People Used To Gather At Baga Beach, Now Even A Thousand Are Not Reaching

टूरिस्ट के इंतजार में गोवा की टूरिज्म इंडस्ट्री:रेस्टोरेंट, बार और ऑडिटोरियम 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति, लेकिन टूरिस्ट को सीधा प्रवेश नहीं

बागा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागा बीच गोवा - Dainik Bhaskar
बागा बीच गोवा

देश कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पर्यटकों को बिना रोक-टोक एंट्री मिल रही है। वहीं, गोवा में पर्यटकों का इंतजार किया जा रहा है। गोवा सरकार ने 4 जुलाई से बार, रेस्तरां और ऑडिटोरियम को 50% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति तो दे दी है, लेकिन पर्यटकों को गोवा में सीधे प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

बागा बीच पर स्थित नूक रेस्टोरेंट के ओसवाल्ड नोरान्हा ने बताया कि गोवा रात की रंगत के लिए जाना जाता है, लेकिन अब शाम के 6 बजते ही सन्नाटा पसर जाता है। पहले हर दिन करीब 25 हजार लोग आते थे, लेकिन अब एक हजार भी आ जाएं तो बहुत बड़ी बात है। वे कहते हैं कि रेस्टोरेंट में रोजाना दो लाख रुपए की बिक्री होती थी, लेकिन अब 15 हजार रुपए की ही कमाई हो रही है।

पहले जहां गोवा के बीच टूरिस्ट से भरे रहते थे, वहीं अब यहां सन्नाटा पसरा रहता है। -फाइल फोटो
पहले जहां गोवा के बीच टूरिस्ट से भरे रहते थे, वहीं अब यहां सन्नाटा पसरा रहता है। -फाइल फोटो

पर्यटकों के लिए खुला है गोवा
गोवा जाने के लिए आप कोविड टेस्ट करवा लें। रिपोर्ट अपने साथ रखें। रिपोर्ट 48 घंटे के भीतर वाली ही मान्य होगी। अगर आप कोविड टेस्ट की रिपोर्ट करवा कर नहीं गए हैं तो गोवा बॉर्डर पर टेस्ट करवाकर 10 मिनट में रिपोर्ट ले सकते हैं। एक कोविड टेस्ट का चार्ज 270 रुपए है, यह रिपोर्ट 72 घंटे तक मान्य होगी।

खबरें और भी हैं...