• Hindi News
  • National
  • Jammu Kashmir: Encounter in Jammu Kashmir (Pulwama District) Tral Area; Three Terrorists Killed.

जम्मू-कश्मीर / पुलवामा में 3 आतंकी ढेर, श्रीनगर एयरपोर्ट पर 2 आतंकियों को कार में ले जा रहा पुलिस अफसर गिरफ्तार

सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए। सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए।
X
सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए।सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान जवाबी कार्रवाई में आतंकी मारे गए।

  • त्राल, गुलशनपोरा में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन और जैश के आतंकियों को मार गिराया
  • आतंकियों को अपनी कार से ले जा रहे अफसर के साथ आतंकियों जैसा ही व्यवहार होगा, उनका अपराध जघन्य- पुलिस

दैनिक भास्कर

Jan 13, 2020, 06:08 PM IST

श्रीनगर. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में रविवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। त्राल के गुलशनपोरा में हुई इस मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। उधर, रविवार को ही एक पुलिस अफसर को तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह दो आतंकियों को अपनी कार से ले जा रहा था।

रविवार सुबह सेना और पुलिस ने इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी मारे गए। पुलिस के मुताबिक, मारे गए आतंकी उमर फैयाज लोन और आदिल बशीर मीर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित थे। तीसरा आंतकी फैजान अहमद भट्‌ट जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम करता था। मुठभेड़ के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

आतंकियों को कार से ले जा रहे अफसर से एजेंसियां पूछताछ करेंगी

कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने कहा- श्रीनगर एयरपोर्ट पर स्ट्रैटजिक एंटी हाईजैकिंग टीम में तैनात वरिष्ठ अधिकारी देविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। वह अपनी कार से आतंकियों को घाटी ले जा रहे थे। उनके साथ आतंकियों की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। उन्होेंने जघन्य अपराध किया है। उनके साथ सभी एजेंसियां उसी तरह पूछताछ करेंगी, जैसी किसी आतंकवादी से की जाती है। इस अपराध में उनकी संलिप्तता के बारे में शनिवार तक किसी को जानकारी नहीं थी। ऐसे में हम उन्हें ड्यूटी से कैसे हटा सकते थे।

पाकिस्तानी बैट ने भारतीय पोर्टर का सिर काटा

शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलीबारी के बाद पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) भारतीय सेना के एक पोर्टर का सिर काटकर ले गई थी। हालांकि इस घटना के बाद जब सेनाध्यक्ष जनरल नरवणे से जवाबी कार्रवाई के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने भारतीय सेना को पेशेवर बताते हुए इस कायराना हरकत का उचित जवाब देने की बात कही थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना