• Hindi News
  • National
  • Narendra Modi, Howdy Modi summit! PM Narendra Modi address Indian community in Houston USA

अमेरिका / मोदी अगले महीने भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे, 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद



Narendra Modi, Howdy Modi summit! PM Narendra Modi address Indian community in Houston USA
X
Narendra Modi, Howdy Modi summit! PM Narendra Modi address Indian community in Houston USA

  • प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का भारतीय मूल के लोगों के बीच यह तीसरा कार्यक्रम होगा
  • 2014 में न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वेयर और 2016 में सिलिकॉन वेली के इवेंट में शामिल हुए थे
  • दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का पहला अमेरिका दौरा, संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेंगे

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2019, 11:16 AM IST

ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने अपने अमेरिका दौरे पर ह्यूस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। वे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भी हिस्सा लेंगे। मंगलवार को आयोजकों ने बताया कि 22 सितंबर को होने वाले इवेंट के लिए अब तक 40 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। कार्यक्रम को 'हाउडी, मोदी!' नाम दिया गया है। हाउडी- हाउ डू यू डू का शॉर्ट फॉर्म है, जो दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में काफी प्रचलित शब्द है। लोग इसे दोस्ताना अंदाज में हालचाल पूछने में इस्तेमाल करते हैं।

मेयर ने कहा- अमेरिका में भारतीय समुदाय मोदी के लिए घर जैसा

  1. इस कार्यक्रम के आयोजन का जिम्मा टेक्सास इंडिया फोरम के पास है। संस्था से जुड़े लोगों ने एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में 50 हजार लोगों के शामिल होने की उम्मीद जताई है। रजिस्ट्रेशन के लिए लोगों से कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा है।

  2. ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने बताया कि हम प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए उत्सुक हैं। अमेरिका में भारतीय समुदाय उनके लिए घर जैसा है। प्रधानमंत्री के यहां आने से ह्यूस्टन और भारत के बीच कारोबार, संस्कृति और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

  3. दो हफ्ते में 40 हजार लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया

    आयोजन समिति के संयोजक जुगल मिलानी ने बताया कि पिछले दो हफ्ते में करीब 40 हजार लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। कार्यक्रम के लिए 1000 वॉलंटियर तैयार किए गए हैं। फोरम ने इसमें 650 संस्थाओं को शामिल किया है। कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी जाएगी। 

  4. मोदी तीसरी बार भारतीय समुदाय के बीच होंगे

    यह तीसरा मौका है जब 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी इतनी बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। मई में दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह पहला अमेरिका दौरा होगा। उनके पहले दो इवेंट 2014 में न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वेयर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वेली में हो चुके हैं। इन कार्यक्रमों में 20 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना