पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीमा पार से घुसपैठ नाकाम:बीएसएफ ने पंजाब से सटे बॉर्डर पर 5 पाकिस्तानी घुसपैठिए मार गिराए, तस्वीरें सिर्फ भास्कर के पास; कश्मीर के बारामूला में एक आतंकी ढेर

अमृतसर9 महीने पहले
बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में मारे गए।
  • पंजाब में मारे गए घुसपैठियों के ड्रग तस्कर होने का शक, 9.5 किलो हेरोइन मिली
  • बीएसएफ ने घुसपैठियों की एके-47 राइफल और 4 पिस्टल भी बरामद कीं

पंजाब के तरन तारन में बीएसएफ ने पाकिस्तान बॉर्डर पर 5 घुसपैठियों को मार गिराया। संदिग्ध मूवमेंट दिखने पर बीएसएफ ने घुसपैठियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में घुसपैठिए मारे गए। उनके ड्रग तस्कर होने का शक है। घटना सुबह पौने पांच बजे की है। उधर, जम्मू-कश्मीर के बारामूला में भी सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

पंजाब में मारे गए पांचों घुसपैठियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके से एक एके-47 राइफल और 4 पिस्टल और 9.5 किलो हेरोइन मिली है। मुठभेड़ तरन तारन जिले में ढल पोस्ट के पास हुई। बीएसएफ के सीनियर अफसरों ने बताया कि जवान रोज की तरह गश्त कर रहे थे। इस दौरान उन्हें ढल के सरहदी गांव के पास पाकिस्तान की तरफ से कुछ लोग भारतीय सीमा में दाखिल होते नजर आए। उसके बाद जवान अलर्ट हो गए थे।

घुसपैठियों के पास मिले हथियार, हेरोइन और पाकिस्तानी मुद्रा।
घुसपैठियों के पास मिले हथियार, हेरोइन और पाकिस्तानी मुद्रा।

पाकिस्तान से पंजाब में ड्रग तस्करी हो रही
फिरोजपुर स्थित बीएसएफ के कैंप ऑफिस से सीनियर अफसर मौके पर पहुंचे हैं। ढल इलाका तरन तारन जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर है। इस इलाके में पहले भी घुसपैठ और ड्रग तस्करी की कोशिशें होती रही हैं। 4-5 महीने पहले स्मैक पकड़ी गई थी। यहां से लाहौर करीब है।

बीएसएफ के गुरदासपुर सेक्टर में बीओपी चंदू वडाला के पास 89 बटालियन के जवानों और एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने कुछ समय पहले 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। पाकिस्तानी तस्करों से हेरोइन मंगवाने वाले एक युवक सुखविंदर सिंह काका को भी गिरफ्तार किया था।

कश्मीर में आईएस के आतंकियों के 5 मददगार गिरफ्तार
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में पुलिस ने आईएस के आतंकियों के 5 मददगारों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 4 बांदीपोरा के अलग-अलग इलाकों के और एक श्रीनगर का है। इनके पास हथियार भी मिले हैं।

आईएस के आतंकियों के 5 मददगार।
आईएस के आतंकियों के 5 मददगार।

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव से जुड़ी ये खबर भी पढ़ सकते हैं...

भारत-पाक बॉर्डर से सटे गांव से रिपोर्ट:फायरिंग होते ही किसानों को भागना पड़ता है, टोकन लेकर खेत में जाते हैं, शाम 7 बजे बाद जाने की पाबंदी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें