• Hindi News
  • National
  • 5 star Balakot camp was sitting duck target for IAF, 350 terrorists killed while sleeping

20 साल की बड़ी कामयाबी / भारतीय विमान हाईजैक कर कंधार ले जाने वाले आतंकी का फाइव स्टार ट्रेनिंग कैम्प तबाह



बालाकोट स्थित आतंकी शिविर। बालाकोट स्थित आतंकी शिविर।
खुफिया सूत्रों ने हमले के दौरान ली गईं आतंकी शिविरों की फोटो जारी कीं। खुफिया सूत्रों ने हमले के दौरान ली गईं आतंकी शिविरों की फोटो जारी कीं।
मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर इंटरपोल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में है। मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर इंटरपोल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में है।
X
बालाकोट स्थित आतंकी शिविर।बालाकोट स्थित आतंकी शिविर।
खुफिया सूत्रों ने हमले के दौरान ली गईं आतंकी शिविरों की फोटो जारी कीं।खुफिया सूत्रों ने हमले के दौरान ली गईं आतंकी शिविरों की फोटो जारी कीं।
मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर इंटरपोल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में है।मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर इंटरपोल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में है।

  • बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद का सबसे बड़ा अातंकी कैम्प चला रहा था अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गोरी
  • 1999 में काठमांडू एयरपोर्ट से हाईजैक इंडियन एयरलाइन्स के जिस विमान को 2 आतंकियों ने हाईजैक किया, वे यूसुफ अजहर और इब्राहिम अजहर थे
  • 700 की क्षमता वाले इस बालाकोट कैम्प में फिदायीन हमलों के 25 ट्रेनर समेत 350 आतंकी मौजूद थे जो मारे गए

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2019, 03:43 PM IST

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जिस आतंकी कैम्प को निशाना बनाया, उसे जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गोरी चलाता था। यूसुफ ने ही मसूद के भाई इब्राहिम अजहर के साथ मिलकर 1999 में इंडियन एयरलाइन्स का विमान काठमांडो एयरपोर्ट से हाईजैक किया था। इस विमान को ये आतंकी अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे। 176 यात्रियों की सुरक्षा के बदले भारत को मसूद अजहर समेत आतंकियों को रिहा करना पड़ा था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना