पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 51 Country Made Bombs Recovered Near BJP Office In Kolkata, Police Seized The Bag

बंगाल में बड़ी साजिश नाकाम:कोलकाता में BJP दफ्तर के पास 51 देशी बम बरामद हुए, पुलिस ने बैग कब्जे में लिया

कोलकाता3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोलकाता में BJP दफ्तर के पास पुलिस ने 51 क्रूड बम बरामद किए हैं। ये बम सड़क किनारे एक प्लास्टिक की बोरी में पड़े हुए थें। बोरी के अंदर इसे फल की टोकरी में एक लकड़ी के बक्से के अंदर अखबार में लपेट कर रखा गया था। मौके पर बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर बमों की जांच की है। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने इसे कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक, मिलिट्री इंटेलिजेंस द्वारा साझा किए गए इनपुट के आधार पर कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी सेक्शन ने इन बमों को बरामद किए हैं।

ये बम सड़क किनारे एक प्लास्टिक की बोरी में रखे गए थें।
ये बम सड़क किनारे एक प्लास्टिक की बोरी में रखे गए थें।

ममता के मंत्री पर भी हो चुका है बम से हमला
विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद 17 फरवरी को ममता बनर्जी की सरकार में श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला हुआ था। इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए थें। यह हमला रात करीब 9:45 बजे मुर्शिदाबाद जिले के निमतिता रेलवे स्टेशन के बाहर हुआ।

कुछ अज्ञात लोगों ने एक के बाद एक कई बम उन्हें निशाना बनाते हुए फेंके, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इस घटना में 22 लोग घायल हुए थे। इस घटना की जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी थी।

17 फरवरी को ममता बनर्जी की सरकार में श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला हुआ था। इस घटना में 22 लोग घायल हुए थे। इसकी जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी थी।
17 फरवरी को ममता बनर्जी की सरकार में श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला हुआ था। इस घटना में 22 लोग घायल हुए थे। इसकी जांच गृह मंत्रालय ने एनआईए को सौंप दी थी।

चुनाव के दौरान 100 से ज्यादा बम बरामद हुए
बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान तीसरे फेज की वोटिंग से पहले दक्षिण 24 परगना जिले के बरूईपुर इलाके में 40 से ज्यादा देशी बम बरामद किए गए थे। घटना से पहले गृहमंत्री अमित शाह और TMC सांसद व ममता बनर्जी के भतीजे ने बरूईपुर में चुनावी रैलियां और रोड शो किए थें।

इससे पहले 26 मार्च को भी कोलकाता के बेनीपुकुर सीआईटी रोड पर स्थित एक इमारत के सामने 26 देशी बम बरामद किए गए थे। इसके दो दिन बाद ही यानी 28 मार्च को नरेंद्रपुर इलाके में पुलिस ने 56 बम बरामद किए थे।

शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ FIR
पश्चिम बंगाल के कांथी में भाजपा विधायक और विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और उनके भाई के खिलाफ FIR हुई है। TMC ने की शिकायत की थी कि शुभेंदु और उनके भाई ने म्यूनिसिपल ऑफिस से तूफान राहत सामग्री चोरी की है। बता दें कि शुभेंदु ने नंदीग्राम से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में हराया है। बता दें कि शुभेंदु के पिता शिशिर अधिकारी कांथी से लोकसभा के सांसद हैं। वे भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। वहीं, उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी बंगाल की तमलुक सीट से सांसद हैं।

खबरें और भी हैं...