पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 700% Cases Of Corona In Pimpri Chinchwad, Pune Increased In A Month, So Far More Than 17 Thousand People Were Found Positive In Pune

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महाराष्ट्र में कोरोना का नया हॉट स्पॉट:पिंपरी चिंचवाड़ में महीनेभर में कोरोना के 700% केस बढ़े, पुणे में अब तक 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले

पुणे5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महाराष्ट्र के 36 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यहां पुणे में 17 हजार से ज्यादा संक्रमित मिल चुके हैं जबकि 600 से ज्यादा ने जान गंवाई। (फाइल)
  • पुणे नगर निगम कमिश्नर ने कहा- 22 मई तक यहां सिर्फ 274 केस थे, अब 2100 से ज्यादा हैं
  • एक हफ्ते में 3 हजार से ज्यादा केस होने की आशंका, यहां कंटेनमेंट जोन में पुलिस पर पथराव हुआ था

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.47 लाख से ज्यादा हो गई है। राज्य के कई जिलों में कोरोना का कहर जारी है। इसबीच, पुणे का पिंपरी चिंचवाड़ नया हॉट स्पॉट बनकर उभरा है। इस इलाके में एक महीने के अंदर कोरोना के 700% केस बढ़ गए। मरीजों की संख्या में अचानक हुई बढ़ोतरी से प्रशासन हैरान है।

पुणे के निगम कमिश्नर श्रवण हार्डिकर ने बताया कि मंगलवार को पिंपरी चिंचवाड़ में संक्रमितों की संख्या 2100 के पार हो गई। जबकि 22 मई तक यहां सिर्फ 274 संक्रमित थे। इस ट्रेंड से लग रहा है कि जल्द ही 3000 मरीज हो जाएंगे। हार्डिकर के मुताबिक पुणे में अब तक 17 हजार 445 कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें से 637 लोगों की मौत हुई है। 9407 मरीज ठीक भी हो गए।

चिंचवाड़ में ही लोगों ने पुलिस पर किया था पथराव
पिंपरी चिंचवाड़ में ही पिछले दिनों कंटेनमेंट जोन से लॉकडाउन हटाने की मांग को लेकर लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। प्रदर्शन कर रही भीड़ में महिलाएं भी शामिल थीं। लोगों का आरोप था कि कंटेनमेंट नियमों और लॉकडाउन के कारण उन्हें राशन की चीजें भी नहीं मिल रही हैं।

महाराष्ट्र के 36 जिले कोरोना से प्रभावित हैं
कोरोना के चलते महाराष्ट्र के 36 जिले प्रभावित हैं। इनमें से 22 जिलों में हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा 69 हजार 528 संक्रमित केवल मुंबई में हैं। इसके अलावा ठाणे में संक्रमितों की संख्या 27 हजार 880 हो गई है। पालघर में 4028, औरंगाबाद में 3867, नासिक में 3104 केस हैं। इसके अलावा 5 ऐसे जिले हैं जहां एक हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें