पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Home Ministry Said In Parliament, That 765 People Arrested In Jammu And Kashmir Since The Abrogation Of Article 370

अनुच्छेद 370 हटाने के बाद 765 पत्थरबाज गिरफ्तार, 190 मामले दर्ज हुए: केंद्र

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो।
  • सरकार ने मंगलवार को संसद में बताया कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद घाटी में पत्थरबाजी में कमी आई
  • 5 अगस्त से 15 नवंबर के बीच पत्थरबाजी और कानून व्यवस्था प्रभावित करने के 190 केस दर्ज
  • अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर घाटी में 34 लाख से ज्यादा पर्यटक पहुंचे
Advertisement
Advertisement

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में बताया कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद पत्थरबाजी में कमी आई है। सरकार ने बताया कि अब तक 765 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया है। सरकारी की ओर से केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्‌डी ने यह जानकारी सदन में दी।
 
रेड्डी ने कहा- 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से 15 नवंबर तक पत्थरबाजी और कानून व्यवस्था प्रभावित करने के मामले में 190 केस दर्ज किए गए। इससे पहले 1 जनवरी 2019 से लेकर 4 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर में ऐसे 361 केस दर्ज किए गए थे। रेड्डी के अनुसार, सरकार ने घाटी में हालात को नियंत्रित रखने के लिए उपद्रवी तत्वों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। पब्लिक सेफ्टी के तहत सुरक्षा के तौर पर अलगाववादियों को हिरासत में भी लिया गया है।
 

\'हुर्रियत से जुड़े अलगाववादी पत्थरबाजी से जुड़ी घटनाओं में शामिल\'
रेड्डी ने यह भी कहा कि अलग-अलग जांच एजेंसियों के द्वारा की गई जांच में यह बात सामने आई कि हुर्रियत से जुड़े कई अलगाववादी नेता घाटी में पत्थरबाजी से जुड़ी घटनाओं में शामिल रहे हैं। एनआईए ने ऐसे 18 लोगों के खिलाफ आरोप-पत्र दाखिल किए हैं। वहीं पिछले 6 महीने में घाटी में 34 लाख 10 हजार 219 पर्यटक आए, जिनमें 12 हजार 934 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं।
 


 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement