• Hindi News
  • National
  • Maharashtra Family Members Suicide; Nine Found Dead In Sangli | Sangli News

महाराष्ट्र में 9 लोगों ने की खुदकुशी:सांगली जिले के म्हैसाल में दो सगे भाईयों के घरों से मिलीं 9 लाशें, कर्ज के चलते उठाया कदम

सांगली2 महीने पहले

महाराष्ट्र में सांगली जिले के म्हैसाल में एक ही परिवार में 9 लोगों के संदिग्ध हालत में शव मिले हैं। ये शव दो सगे भाइयों के परिवार के सदस्यों के हैं। दोनों के परिवार अगल-बगल के घरों में ही रहते थे। प्राथमिक जांच में सभी की मौत जहर पीने से होना बताई गई है। पुलिस ने शवो के पास से कीटनाशक भी बरामद किया है। सुसाइड की यह घटना सोमवार को दोपहर के वक्त सामने आई। पड़ोसियों द्वारा पुलिस को दी गई जानकारी के अनुसार सामूहिक सुसाइड की वजह आर्थिक बदहाली हो सकती है।

सामूहिक आत्महत्या से इलाके में दहशत का माहौल।
सामूहिक आत्महत्या से इलाके में दहशत का माहौल।

देर सुबह तक गेट न खुलने पर गांववालों को हुआ शक
दोनों भाईयों के परिवार आमतौर पर सुबह जल्दी जाग जाते थे। लेकिन आज देर सुबह तक दोनों घरों के दरवाजे नहीं खुले तो ग्रामीणों को शक हुआ। इस दौरान पड़ोसियों ने परिवार के कई सदस्यों से मोबाइल पर संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन, जब किसी ने भी कॉल रिसीव नहीं किया तो अनहोनी की आशंका पर घर की तलाशी ली गई। इस दौरान परिवार के सभी सदस्यों को मृत देखा और पुलिस को सूचना की।

आर्थिक तंगी का सामना कर रहा था परिवार
पुलिस को पड़ोसियों ने बताया कि परिवार के लोग आर्थिक तंगी के चलते पिछले काफी समय से तनाव में थे। दोनों भाईयों ने काफी लोगों से कर्ज भी ले रखा था। इसलिए अंदेशा व्यक्त किया जा रहा है कि कर्ज चुकाने के दबाव में इन्होंने सामूहिक आत्महत्या कर ली।

परिवार के सदस्यों के नाम
अक्काताई वनमोरे (72)
पोपट यल्लाप्पा वनमोरे (उम्र 52)
माणिक यल्लाप्पा वनमोरे (49)
संगीता पोपट वनमोरे (48)
रेखा माणिक वनमोरे (45)
अर्चना पोपट वनमोरे (30)
शुभम पोपट वनमोरे (28)
अनिता माणिक वनमोरे (28)
आदित्य माणिक वनमोरे (15)