पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 96 Oxygen Concentrators Confiscated From Two Restaurants In Khan Market; This Black Marketing Network Extends To London

दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन की कालाबाजारी का भंडाफोड़:खान मार्केट के दो रेस्त्रां से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स जब्‍त, लंदन तक फैला है यह नेटवर्क

नई दिल्लीएक महीने पहले

महामारी की दूसरी लहर में जब‍ हर दिन कोरोना मरीज बिना ऑक्सीजन और इलाज के अस्पतालों की चौखटों पर दम तोड़ रहे हैं, तब इस विषम परिस्थिति में भी लोग चंद पैसों के लिए इंसानियत भूल चुके हैं। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से रोज ऐसे मामले सामने आ रहे हैं।

ताजा मामला खान मार्केट का है। यहां दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को खान चाचा नामक रेस्त्रां सहित एक अन्य होटल से 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स जब्‍त किए। पुलिस की प्रारंभिक जांच में ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग का यह नेटवर्क लंदन तक फैला हुआ लग रहा है।

दरअसल, गुरुवार को ही लोधी कॉलोनी में स्थित जो नेगे जू रेस्त्रां-बार और छतरपुर के मंडी विलेज के खुल्लर फार्म हाउस से पुलिस ने 419 कंटेनर जब्त किए थे। रेस्त्रां का मालिक नवनीत कालरा है। पुलिस ने रेस्त्रां के मैनेजर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था। मैनेजर के खुलासे के बाद ही पुलिस ने शुक्रवार को खान मार्केट में छापा मारा था।

वहीं, छतरपुर के जिस फार्म हाउस पर छापा मारा गया, उसका मालिक गगन दुग्गल है, जो लंदन में रहता है। दुग्गल मैट्रिक्स कंपनी का मालिक है जो सिम कार्ड बनाने का काम करती है।

दुग्गल और कालरा दोनों बिजनेस पार्टनर हैं
बताया जा रहा है कि जो नेगे जू रेस्त्रां-बार का मालिक नवनीत कालरा और लंदन में रहने वाला गगन दुग्गल दोनों बिजनेस पार्टनर हैं। गगन दुग्गल की मैट्रिक्स कंपनी के नाम से ही ऑक्सीजन कंसंट्रेटर 20 हजार रुपए प्रति पीस के हिसाब से भारत इम्पोर्ट किए गए थे। इसे ही 60 हजार रुपए तक ब्लैक में इस रेस्त्रां के जरिए बेचा जा रहा है। कालरा इसे अपने रेस्त्रां के जरिए ब्लैक करता था। बताया जा रहा है कि इसके लिए उसने वॉट्सऐप ग्रुप बना रखा था।

DCP दक्षिण दिल्ली अतुल भाटिया के मुताबिक गुुरुवार को हमने 429 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स जब्त किए थे। आज की कार्रवाई के बाद कुल 524 मिलाकर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए गए हैं। नवनीत कालरा अभी फरार है। पुलिस को पूछताछ के लिए उसकी तलाश है।

दिल्ली पुलिस ने अब तक 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए हैं।
दिल्ली पुलिस ने अब तक 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जब्त किए हैं।

यह शक तब गहराया, जब पुलिस ने मैट्रिक्स सेल्यूलर सर्विस लिमिटेड के CEO गौरव खन्ना को नवनीत कालरा से संबंध के चलते गिरफ्तार किया। DCP अतुल ठाकुर के अनुसार, नवनीत कालरा एक जाना-माना व्यवसायी है, जो दयाल ऑप्टिकल्स और खान चाचा, नेगे एंड जू और टाउन हॉल रेस्त्रां बार और मिस्टर चाउ से जुड़ा हुआ है। कालरा ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर तमाम बॉलीवुड और क्रिकेट हस्तियों के साथ भी फोटो लगा रखी है।

खबरें और भी हैं...