विज्ञापन

विंग कमांडर अभिनंदन ने किया बीजेपी का सपोर्ट, मोदी को बताया बेस्ट पीएम, इस मैसेज के साथ वायरल हो रही है ये तस्वीर

DainikBhaskar.com

Apr 17, 2019, 01:41 PM IST

इस तस्वीर की वजह से हो रहा है बड़ा कन्फ्यूजन, शेयर करने से पहले जान लें सच

Claim: a picture of Wing Commander Abhinandan Varthaman voting for the BJP
  • comment

नेशनल डेस्क, नई दिल्लीबीते दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, इसमें बताया गया है कि विंग कमांडर अभिनंदन ने बीजेपी को खुलेआम सपोर्ट किया है और वोट भी दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के काम की तारीफ करते हुए कांग्रेस पार्टी को नाकारा बताया है। लोग इस मैसेज को काफी शेयर कर रहे हैं। लेकिन इसके वायरल मैसेज के पीछे की कहानी कुछ और ही है।

क्या है वायरल पोस्ट में?
- सोशल मीडिया पर विंग कमांडर की फोटो पोस्ट की गई है। उसके साथ एक मैसेज दिया गया है - विंग कमांडर अभिनंदन जी ने खुलेआम बीजेपी का समर्थन किया है और वोट भी डाला है मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए और इनका कहना है वर्तमान में मोदी जी से अच्छा प्रधानमंत्री कोई दूसरा नहीं हो सकता दोस्तों पहुंचा दो जिहादियों और कांग्रेसियों तक तुम किसी जवान को जिंदा वापस ना ला सके और आज अभिनंदन जिंदा वापस भी आया और बीजेपी को वोट भी डाला।

- इसमें मैसेज के साथ फोटो विंग कमांडर की फोटो, उनके गले में भगवा साफा और कमल का फूल का चिन्ह लगा हुआ है। वो चश्मा और टोपी पहने हुए हैं। एक बार कोई भी शख्स इस फोटो को सच मान सकता है।

Claim: a picture of Wing Commander Abhinandan Varthaman voting for the BJP
  • comment

क्या है इस तस्वीर के पीछे के सच्चाई ?
- दरअसल, फोटो में दिख रहा शख्स अभिनंदन नहीं, बल्कि उनका हमशक्ल है। जिसने अभिनंदन की तरह मूंछे रखे हुई हैं। आपको बता दें कि अभिनंदन के पाकिस्तान की हिरासत से भारत लौटने के बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी। लोग उनकी मूंछों के स्टाइल को कॉपी कर रहे थे। 
- पहली नजर में हमशक्ल असली विंग कमांडर अभिनंदन जैसा ही दिखता है। लेकिन ध्यान से देखने पर इस चेहरे में काफी चीजें अलग हैं। 

 

सरकारी सेवा में हैं, राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ सकते

- सबसे पहली बात ये है कि अभिनंदन सरकारी सेवा में हैं और ड्यूटी के दौरान वो किसी भी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा नहीं बन सकते हैं और न ही अपील कर सकते हैं। इसीलिए पहले बात से ही ये स्पष्ट हो जाता है कि फोटो फर्जी और मैसेज झूठा है। 
- इसके अलावा बीते महीने भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया था कि अभिनंदन का कोई रियल अकाउंट सोशल मीडिया पर नहीं है। लेकिन उनके नाम के कई फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं और एक्टिव हैं। 

- बता दें कि भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक में पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश को ट्रेनिंग कैंप को भी तबाह कर दिया गया था। इसके बाद पाकिस्तान ने अगले दिन यानी 27 फरवरी को फाइटर जेट एफ-16 को भारत भेजा था। इसके साथ डॉग फाइटिंग में अभिनंदन का प्लेन क्रैश होकर एलओसी पार चला गया था। जहां पाक आर्मी ने उन्हें हिरासत में ले लिया। बाद में भारत के दबाव के चलते अभिनंदन को छोड़ना पड़ा। 

X
Claim: a picture of Wing Commander Abhinandan Varthaman voting for the BJP
Claim: a picture of Wing Commander Abhinandan Varthaman voting for the BJP
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन