पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • Boat Capsizes In Sangli, 12 Dead; Sangli Maharashtra Flood Rescue Operations Monsoon Mumbai News Updates

सांगली में बाढ़ राहत कार्य में लगी मोटरबोट डूबने से 12 की मौत, 16 लोग बचाए गए

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चश्मदीदों का दावा- तेज रफ्तार मोटरबोट के पंखे में रस्सी फंसने से हादसा हुआ
  • बोट में 30 लोग सवार थे, मृतकों में 5 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल
  • सांगली में बीते 6 दिनों से बारिश हो रही, 50 हजार से ज्यादा लोग सुरक्षित निकाले गए

सांगली. महाराष्ट्र के सांगली जिले में गुरुवार को बाढ़ग्रस्त इलाके से लोगों को सुरक्षित स्थान पर लेकर जा रही मोटरबोट पलट गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। इनमें पांच महिलाएं और चार बच्चे शामिल हैं। बोट में करीब 30 लोग सवार थे। 16 को बचाया गया। महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश के चलते हफ्तेभर में 28 लोगों की जान जा चुकी है।
 
पुणे के संभागीय आयुक्त दीपक मैस्कर ने बताया कि घटना ब्रहमनाल इलाके में हुई। यहां कृष्णा और येरला नदियों का संगम है। बोट में सवार लोग एक स्कूल में फंसे हुए थे और उन्हें स्कूल से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मोटरबोट के पंखे में रस्से फंसने से यह अचानक रुक गई। इस दौरान रफ्तार तेज होने से पलट गई।
 

फडणवीस बाढ़ग्रस्त इलाकों के दौरे पर
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज बाढ़ग्रस्त कोल्हापुर, सातारा, सांगली का दौरा करेंगे। बताया जा रहा है कि वे घटनास्थल पर आकर परिजनों से मुलाकात कर सकते हैं। सांगली जिले में बीते 6 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां एनडीआरएफ और सेना के जवान 50 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल चुके हैं।
 

राज्य में एनडीआरएफ की 28 टीमें तैनात
महाराष्ट्र में उत्पन्न बाढ़ की स्थिति को देखते हुए पश्चिम महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ की 28 टीमों को तैनात किया गया है और 5 और टीमों को पंजाब से महाराष्ट्र भेजा जा रहा है। इनके अलावा सेना और नेवी की 6 टीमों को रेस्क्यू कम में लगाया गया है।
 


 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें