• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Gujarat BJP Congress MLA | Rajasthan MP Delhi Coimbatore News

भास्कर अपडेट्स:जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना ने कुपवाड़ा में टेरर फंडिग मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, 6 गिरफ्तार

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन में उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चल रहे एक टेरर फंडिंग और रिक्रूटमेंट मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। सेना ने छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और 47RR के साथ बुधवार को यह ऑपरेशन चलाया। पकड़े गए आतंकियों से 5 पिस्तौल, 10 मैगजीन, 49 पिस्तौल, गोला बारूद, 2 ग्रेनेड और एक आईईडी बरामद किया गया है।

आज की अन्य बड़ी खबरें...

असम में रिश्वत लेने के आरोप में सस्पेंड SP गिरफ्तार, आरोपी के परिजन से लिए दो लाख रुपए
असम के दरांग जिले में 13 साल की एक लड़की से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी एक व्यक्ति के परिजन से दो लाख रुपए की रिश्वत लेने के लिए सस्पेंड SP राज मोहन रे को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। CID ने एक बयान में बताया कि रे के खिलाफ सबूत मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। जून में घरेलू सहायिका से दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इसकी धुला पुलिस थाने में एक FIR दर्ज की गई थी।

दिल्ली की JNU में छात्रों के दो गुटों में मारपीट, पुलिस मौके पर पहुंची

दिल्ली की जवाहरलाल नेहरू यूनिवसिर्टी (JNU) में छात्रों के दो गुटों में गुरुवार को जमकर मारपीट हुई। यहां के ताप्ती होस्टल में रहने वाले छात्र का दूसरे होस्टल के छात्र से किसी बातक पर विवाद हो गया था। इस पर दोनों छात्रों ने बाहरी लोगों को JNU कैंपस में बुला लिया और उनमें मारपीट हो गई। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची है।

अंडमान निकोबार के पूर्व मुख्य सचिव जितेंद्र नारायण गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार

अंडमान निकोबार के पूर्व मुख्य सचिव जितेंद्र नारायण को गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उसे पोर्ट ब्लेयर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। तलब किए जाने के बाद वह जांच में शामिल हुए थे। गुरुवार को एक स्थानीय अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

14 से 16 नवंबर तक पीएम मोदी इंडोनेशिया दौरे पर रहेंगे, G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी 17वें G-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए 14 से 16 नवंबर तक इंडोनेशिया के बाली दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने इसकी जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया बाली में खाद्य और ऊर्जा सुरक्षा, स्वास्थ्य और डिजिटल परिवर्तन सहित G-20 शिखर सम्मेलन के एजेंडे के हिस्से के रूप में तीन कार्य सत्र आयोजित किए जाएंगे।

जेकेपीएसआई भर्ती घोटाला मामले में सीबीआई ने 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने जेकेपीएसआई भर्ती घोटाला मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल, जम्मू-कश्मीर पुलिस के एएसआई सहित कई अन्य लोग शामिल हैं।
तमिलनाडु के मदुरै की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 मजदूरों की मौत

तमिलनाडु के मदुरै जिले के उसिलांबट्टी के पास गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ। इस हादसे में फैक्ट्री में काम कर रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि करीब 10 मजदूर घायल हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही दमकल और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। एसपी मदुरै ने इस हादसे की पुष्टि की है। पढ़ें पूरी खबर...

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में जेल में बंद गौतम नवलखा होंगे हाउस अरेस्ट, SC ने दिए आदेश

भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में आरोपी गौतम नवलखा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने गौतम नवलखा को एक महीने के लिए तलोजा जेल से निकालकर नवी मुंबई में हाउस अरेस्ट के आदेश दिए। इस दौरान कोर्ट ने उस पर कुछ शर्तें भी लगाई हैं।

कोर्ट के आदेश के मुताबिक हाउस अरेस्ट के दौरान किसी तरह का कोई टेलीकम्युनिकेशन या कोई लैपटॉप, मोबाइल, कंप्यूटर आदि का उपयोग नहीं कर सकेंगे। साथ ही न कोई अवैध गतिविधि में शामिल नहीं होंगे, और ना ही मीडिया से बात करेंगे, साथ ही मामले से जुड़े लोगों और गवाहों से भी बात नहीं करेंगे।

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग में भूकंप के तेज झटके, तीव्रता 5.7 मापी गई

अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग में गुरुवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.7 रही। भूकंप से किसी तरह की नुकसान की सूचना नहीं है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक भूकंप का केंद्र अरुणाचल प्रदेश के बासर से 52 किलोमीटर उत्तर-उत्तरपश्चिम (NNW) में था। इसकी गहराई जमीन से 10 किलोमीटर अंदर था।

इससे पहले अंडमान और निकोबार द्वीप और पोर्टब्लेयर में भी बुधवार-गुरुवार दरमियानी रात भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप की गहराई जमीन से 10 किमी नीचे थी।

मनीष सिसोदिया का SC में हलफनामा, कहा- अफसर मीटिंग में नहीं आते, हमारा फोन नहीं उठाते

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर अफसरों की शिकायत की है। हलफनामे में कहा गया है कि अफसर हमारा फोन नहीं उठाते, मीटिंग में भी नहीं आते हैं।

मनीष ने आरोप लगाया कि LG वीके सक्सेना की नियुक्ति के साथ समस्या और भी विकट हो गई है। सक्सेना ने मई 2022 में LG के रूप में कार्यभार संभाला था। इसी के बाद से उनके कार्यालय और AAP सरकार के बीच कई मुद्दों पर टकराव चल रहा है।

कोयंबटूर कार ब्लास्ट मामला; NIA ने तमिलनाडु के 45 जगहों पर छापेमारी की

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने तमिलनाडु के 45 जगहों पर छापेमारी की। यह छापेमारी 23 अक्टूबर को कोयंबटूर में हुए कार ब्लास्ट मामले में की गई। जानकारी के मुताबिक, NIA ने कोयंबटूर के उड़क्कम, कोट्टैमेडु, पोनविझा नगर और रथीनापुरी में छापा मारा। वहीं, चेन्नई में पुडुपेट, मन्नादी, जमालिया और पेरंबूर में छापेमारी की। पहले इस मामले की जांच स्टेट पुलिस कर रही थी, लेकिन अब इसे NIA ने टेक ओवर किया है।

जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर दो बसों की टक्कर में 3 की मौत, 17 घायल

जम्मू-कश्मीर के सांबा में जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर दो बसों की टक्कर में 3 की मौत हो गई, 17 घायल हैं। मृतकों में एक 13 साल की बच्ची भी है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक घायलों में 7 की हालत नाजुक बनी हुई है।

गुजरात में कांग्रेस के एक और विधायक ने दिया इस्तीफा, BJP में हो सकते हैं शामिल

गुजरात के झालौड़ से विधायक भावेश कटारा ने गुरुवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। गुजरात में चुनाव से पहले कांग्रेस को दो दिन में तीसरा झटका है। इससे पहले कांग्रेस विधायक मोहन सिंह राठवा और भगवान बराड़ ने भी इस्तीफा दिया था। दिसंबर में गुजरात में विधानसभा का चुनाव होना है। गुजरात में दो चरण में 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

वाराणसी के BHU में छात्रों का प्रदर्शन, फीस वृद्धि के आदेश को वापस लेने की मांग

वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में बुधवार रात को छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर फीस वृद्धि का विरोध किया। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शन कर रहे छात्रों के शांत करवाया।

केंद्र की चार पूर्वोत्तर राज्यों को सौगात, 68,000 करोड़ रुपए की सड़क परियोजनाओं की घोषणा

केंद्र सरकार ने बुधवार को पूर्वोत्तर राज्यों सौगात दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने असम, मेघालय, सिक्किम और नागालैंड में 68,000 करोड़ रुपए की नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है।

दिल्ली MCD चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी, 20 सदस्यीय चुनाव समिति बनाई

दिल्ली में आगामी एमसीडी चुनावों के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। पार्टी ने बुधवार को 20 सदस्यीय चुनाव समिति का गठन किया। इसकी अध्यक्षता पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता करेंगे। चार दिसंबर को दिल्ली नगर निगम (MCD) के 250 वार्डों के चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों पर चर्चा करने के लिए समिति गुरुवार को पहली बार बैठक करेगी।